Madhya Pradesh News: देवास जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है. एक तहसलीदार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक किसान से बदजुबानी करते हुए नजर आ रही हैं. बता दें जिले की सोनकच्छ तहसीलदार अंजली गुप्ता ने किसान के साथ बदजुबानी की. इस दौरान महिला तहसीलदार किसान को बहुत भला-बुरा कहती हुई नजर आ रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनकच्छ तहसील के कुमारिया राव ग्राम के एक किसान को खड़ी फसल में नुकसान हो रहा था. इस समय 132 केवी लाइन के लिए एमपीपीटीएल कंपनी का टॉवर खड़े किये जा रहे हैं. इस कारण उस किसान की जमीन पर टॉवर के पोल गाड़े जा रहे थे. जिससे किसान के खेत पर खड़ी फसल को नुकसान पहुंच रहा था. किसान इसकी शिकायत तहसीलदार से की थी. 


वीडियो में कही ये बात
विवाद को सुलझाने के लिए जब तहसीलदार महोदया मौके पर पहुंचीं तो किसान ने तहसीलदार महोदय से इंग्लिश में इतना कह दिया कि यू आर रिस्पांसिबल... बस फिर क्या था. इसको लेकर तहसीलदार इतनी भड़क उठीं कि जुबान पर काबू न कर सकीं. इस दौरान उन्होंने किसान को अंडे से निकला चूजा तक कह दिया. यह घटना सोनकच्छ के कुमरिया राव की बताई जा रही है.



 


क्या बोलीं तहसीलदार? 
तहसीलदार अंजलि गुप्ता ने बताया कि पिछले हफ्ते गुरुवार की घटना है. किसान के खेत में एमपीपीटीएल का टावर आ रहा था. जिसके कार्य में किसान बाधा डाल रहे थे. इस विवाद को शांत कराने के लिए गई थी. पहले सझाइश दी गई कि उन्हें पूरा मुआवजा दिया जाएगा. लेकिन किसान द्वारा असभ्य और गैरमर्यादित शब्दों का उपयोग किया गया. जिसके रिएक्शन में ये सब कहा. हालांकि, बाद में पूरा मामला शांत किया गया. बाद में उन्होंने टावर लगाने की सहमति दी और उन्होंने खुद से माफी मांगी थी. 


तहसीलदार को हटाया
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने देवास जिले के सोनकच्छ तहसीलदार के वायरल हो रहे वीडियो को संज्ञान में लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी आम लोगों के साथ सभ्य और शालीन भाषा का इस्तेमाल करें. इस तरह की अभद्र भाषा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सीएम के निर्देश के बाद कलेक्टर ने तहसीलदार को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया गया है.