Vidisha borewell Accident​: मध्य प्रदेश सरकार बोरवेल के खिलाफ भले कड़े रूख अपना रही है लेकिन एक बार फिर प्रदेश के विदिशा जिले में ढाई साल की बच्चे के गिरने की खबर सामने आई है. पूरा मामला जिले के सिरोंज का बताया जा रहा है. बच्ची जिस बोरवेल में गिरी है उसकी गहराई 20 फिट बताई जा रही है. बता दें कि बीते दिन भी विदिशा जिले में बोरवेल में गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 फिट गहरा बोरवेल 
पूरा मामला विदिशा जिले के सिरोंज के पथरिया थाने के कजारिया बरखेड़ा गांव का है. बताया जा रहा है कि यहां पर 20 फिट गहरे खुले एक बोरवेल में बच्ची गिर गई है. हालांकि की सूचना के बाद एडिशनल एसपी समेत प्रशासन की टीम घटना स्थल पर मौजूद है. 


घर में बना था गड्ढा 
मिली जानकारी के अनुसार बच्ची का नाम अस्मिता बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि वो जिस बोरवेल में गिरी उसका गड्ढा घर पर ही बना था.  सूचना के बाद पथरिया थाना पुलिस सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य की शुरूआत हो गई है. 


मंत्री ने दिया निर्देश 
बताया जा रहा है कि घटना की सूचना लगते ही जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से फोन पर बात की और बच्ची के शकुशल निकालने के निर्देश दिए.  सारंग लगातार प्रशासन के संपर्क में है और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.


बीते दिन हुआ था हादसा 
पिछले एक दो महीने पहले भी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के विदिशा जिले के लटेरी तहसील के आनंदपुर गांव बोरबेल में गिरने की एक घटना सामने आई थी. बता दें कि यहां के गांव खेरखेड़ी पठार के पास एक खेत बोरवेल खुला पड़ा था. जिसमें आठ साल का मासूम गिर गया था. प्रशासन ने बच्चे को बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन बच्चे को नहीं बचा सका. आखिरकार बच्चे ने दम तोड़ दिया था. जिसके बाद शासन और प्रशासन ने खुला बोरवेल छोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था.