Vijay Shah Support Hindu Rashtra: मंडला। मध्य प्रदेश ही नहीं देशभर में इन दिनों हिंदू राष्ट्र की मांग और सियासत दोनो तेज है. इसे लेकर संतों के साथ राजनेताओं के बायन आते रहते हैं. इस बीच शिवराज सरकार के मंत्री ने हिंदू का राष्ट्र का समर्थन किया है. मंडला पहुंचे वन मंत्री विजय शाह ने कहा कि देश में सभी धर्मों को मानने की आजादी है. ऐसे देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने में किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विंटर पक्षी सर्वेक्षण शुभारंभ के लिए पहुंचे थे वन मंत्री
विंटर पक्षी सर्वेक्षण के शुभारंभ को लेकर वन मंत्री विजय शाह मंडला जिले के कान्हा नेशनल पार्क (Kanha National Park Mandla) पहुंचे थे. जहां उन्होंने 26 फरवरी तक चलने वाले पक्षी सर्वेक्षण का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की और उनके सवालों का जवाब दिया.


ये भी पढ़ें: सियासी केंद्र पर 'कोल'.! MP के शबरी महोत्सव में अमित शाह साधे विंध्य के ये आंकड़े


दिया हिंदू राष्ट्र को समर्थन
प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह ने मीडिया से बात करते हुए हिंदू राष्ट्र को लेकर समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने में किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. शाह ने आगे कहा की राष्ट्र में वैसे ही सभी धर्म को मानने की आजादी है. कोई पाबंदी नहीं तो फिर हिंदू राष्ट घोषित करने में क्या.


विजय शाह ने मीडिया से चर्चा में कहा 'हिंदू राष्ट्र में तकलीफ क्या है, आप हिंदू राष्ट्र में रहकर अपनी जाति धर्म की पूजा करो, कौन मना करता है. हिंदू राष्ट्र पर्टिकुलर कोई एक जाति से नहीं है. इसलिए हिंदू राष्ट्र में रहकर भी हमने कोई पूजा पद्धति मना नहीं की. आप पूजा पद्धति करें लेकिन हिंदू राष्ट्र बनाए'


BIG NEWS: रायपुर में बदलेगा कांग्रेस का संविधान! मल्लिकार्जुन खड़गे ने रखे ये 6 विषय


क्या है कान्हा नेशनल पार्क पक्षी सर्वेक्षण?
कान्हा नेशनल पार्क में प्रवासी और स्थानीय पक्षियों की गणना के लिए पक्षी सर्वेक्षण कार्यक्रम मार्च 2017 से शुरू किया गया है. इसके तहत हर साल ये कार्यक्रम होता है. वर्ष 2022 से हो रहा ये आयोजन चौथा होगा. 2022 में पक्षियों का सर्वेक्षण 23 से 26 फरवरी तक किया जा रहा है. पक्षियों के सर्वेक्षण में पक्षी विशेषज्ञ 85 वालेंटियर शामिल होंगे.