Viprit Rajyog in January 2023: अब से कुछ दिन बाद नये साल 2023 की शुरुआत हो जाएगी. नये साल की शुरुआत यानी जनवरी महीने में कई ग्रह-नक्षत्र स्थान परिवर्तन कर रहे हैं. इसमें सबसे प्रमुख 17 जनवरी को शनि का अपनी स्वराशि कुंभ राशि में गोचर है. इस गोचर के वजह से विशेष शुभ विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. असर कुछ राशियों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो राशियां जिनको विपरीत राजयोग से विशेष लाभ होने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या होता है विपरीत राजयोग?
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में जब छठें, आठवें या बारहवें भाव के स्वामी युति में आते हैं तो विपरीत राजयोग का निर्माण होता है. ये तीन प्रकार- हर्ष योग, सरला योग और विमल योग होते हैं. जिसके निर्माण की वजह से सुख, समृद्धि और समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होती है. विपरीत राजयोग को ज्योतिष शास्त्र में सबसे शुभ योग माना गया है.



वृषः 17 जनवरी को शनि के राशि परिवर्तन करने से विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. जिसका असर वृष राशि के जातकों के लिए बहुत लाभदायक रहने वाला है. इस राजयोग के निर्माण से आपको सभी क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पारिवारिक सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों तगड़ा लाभ होगा.


तुलाः शनि का राशि परिवर्तन और विपरीत राजयोग का निर्माण बहुत लकी रहने वाला है. इस शुभ योग की वजह से 17 जनवरी से आपको शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. संतान पक्ष से खुशखबरी मिलने के आसार हैं. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. करियर और बिजनेस दोनों कार्यों में सफलता मिलेगी.


धनुः शनि के राशि परिवर्तन से शनि की साढ़ेसाती समाप्त हो जाएगी. इस समय आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगा. यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से पेंडिग में चल रहा है तो वह पूरा हो सकता है. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. बिजनेस में मनचाहा लाभ होगा. राजनीति से जुड़े जातकों को बड़ा पद मिल सकता है.


ये भी पढ़ेंः Meaning Of Dreams: सपने में इन 7 चीजों का दिखना होता है बहुत शुभ, जानिए सपने का मतलब


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)