वीरेंद्र वासंदे/बड़वानी:  गांवों में सरकार के विकास के दावों को मुंह चिढ़ाता वीडियो वायरल हो रहा है. कीचड़ भरे रास्ते से कंधों पर खटिया के सहारे महिला को वाहन तक ले जाते ग्रामीण वीडियो वायरल कर गांव की सड़क की मांग कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामने आया कच्‍ची सड़क का वायरल वीड‍ियो 
सरकार विकास के लाख दावे करें लेकिन हकीकत बाहर आ ही जाती है और एक ऐसी ही हकीकत सामने आई है जिसने सरकार के विकास के दावों की पोल खोल कर रख दी है. मामला सेंधवा विकास खण्ड के ग्राम पंचायत कुमठाना का है जहां का एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक बुजुर्ग महिला को अस्पताल ले जाने के लिए ग्रामीणों ने सीढ़ी का सहारा लियाा. उसके बाद कंधों पर उठाकर करीब 3 किमी कीचड़ भरे रास्ते से गुजर कर वाहन तक पहुंचे. 


ग्रामीणों ने बनाया वीड‍ियो 
वीडियो 12 जुलाई का है जब किडनी की बीमारी से पीड़ित 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला सिरोटि बाई गंगाराम को तकलीफ होने पर परिजन ग्रामीणों की मदद से अस्पताल ले जा रहे थे. इस दौरान ग्रामीण ने उसका वीडियो बनाकर ग्रामीणों की समस्या दिखाई और गांव के लिए सड़क की गुहार लगाई. 


70 घरों के लोगों को हो रही परेशानी 
ग्रामीणों का कहना है क‍ि नवाङ फलिया के साथ आसपास के 3 और फलिया जुड़े हैं. यहां लगभग 60 से 70 घरों में लोग निवास करते है लेकिन मुख्य मार्ग तक जाने के लिए रास्ता नहीं है जिससे फलिया तक कोई वाहन नहीं आता. सबसे ज्यादा परेशानी बारिश में होती है. रास्ते कीचड़ और पानी से भरे रहते हैं जिसमें वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है.