MP Weather Forecast: भोपाल। बदलते मौसम के दौर में मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने लगा है. मानसून से पहले राज्य में भारी तपिश पड़ने वाली है. हालांकि, कुछ इलाकों में लोकल सिस्टम के कारण इस दौरान बारिश हो सकती है. इस संबंध में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इस तरह के हालात अरब सागर में उठे चक्रवात बिपरजॉय के कारण हो रहे हैं. इसने सारी नमी समेट ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां चलेगी लू?
अरब सागर में उठे चक्रवात बिपरजॉय ने मौमस की नमी सोख ली है. इस कारण गर्मी बढ़ने लगी है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में लू का अलर्ट जारी किया है. इसमें बालाघाट और रतलाम शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: इंदौर से जीतू पटवारी जीतेंगे या हारेंगे? पंडोखर सरकार ने आंकड़ों के साथ बताए परिणाम


यहां हो सकती है बारिश
लू के साथ ही मौसम विभाग ने बारिश की फुहार की संभावना जताई है. इसमें बैतूल, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, देवास, सीधी सिंगरौली, सतना, बुरहानपुर एवं छिंदवाड़ा जिले शामिल हैं.


पिछले 24 घंटे कैसा रहा मौसम
पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में औसत तापमान 41 डिग्री के आसपास पहुंच गया. सबसे ज्यादा तापमान दतिया में दर्ज किया गया. यहां दिन का पारा 43.3 डिग्री रहा. जो पिछले दर्ज आंकड़े से करीब 2 डिग्री ज्यादा था. कुछ ऐसा ही हाल अन्य जिलों का भी रहा.


ये भी पढ़ें: गंगा जमना स्कूल पर चलेगा मामा का बुलडोजर! नगर पालिका ने जारी किया नोटिस


बरतें सावधानी
इन दिनों मौसम में परिवर्तन का दौर है. तेजी से गर्मी शुरू हो रही है. कई बार बारिश होने लगती गै. ऐसे में सभी को चाहिए कि शरद गरम से बचे और पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहें. अगर तेज धूप है तो कोशिश करें की बाहर न निकलना पड़े और अगर कोई जरूरी काम है तो फेस कवर कर के ही जाएं. इससे आप गर्मी के साथ लू से बच पाएंगे और आपको अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी. वहीं बारिश से भी बच के रहे इससे आप डायरिया आदी बीमारी से बचे रहेंगे.


Wildlife Video: क्रिश की तरह उड़ा हिरण! लोग बोले- ये छलांग नहीं उड़ान है