MP Weather News: मध्य प्रदेश में गर्मी का सितम जारी है. नौतपा भी जमकर तप रहा है. शुक्रवार को प्रदेश के 11 शहरों में तापमान 45 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया. भोपाल में सूरज की तपिश और भीषण गर्मी को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों के संचालन समय में बदलाव किया गया है. अब 15 जून तक आंगनवाड़ी सुबह 7:30 बजे से 10:30 बजे तक संचालित होंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बदला गया आंगनवाड़ी का समय
भोपाल में प्रचंड गर्मी ने लोगों को हाल बेहाल कर रखा है. इस बीच भोपाल में 15 जून तक आंगनवाड़ी केंद्रों के संचालन का समय बदला गया है. बढ़े हुए तापमान के कारण आंगनवाड़ी केंद्रों के संचालन का समय हितग्राहियों के लिए सुबह 07:30 बजे से 10:30 बजे तक रहेगा. वहीं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका सुबह 7:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक केंद्र में मौजूद रहेंगी.


ग्वालियर में भी बदला गया समय
भोपाल के अलावा ग्वालियर में भी बढ़ते तापमान को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों के संचालन का समय बदला गया है. यहां भी आंगनवाड़ी सुबह 7:30 बजे से 10:30 बजे तक लगाई जाएंगी. कलेक्टर रुचिका चौहान ने 30 जून तक जिले के सभी आंगनवाड़ियों के लिए ये समय निर्धारित किया है. बच्चों को सुबह 7:30 से 8 बजे तक नाश्ता दिया जाएगा. बता दें कि अभी तक जिले में सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन किया जा रहा था. 


ये भी पढ़ें- MP Weather Update: MP में आसमान से बरस रही आग! लोगों का हाल देख स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गाइडलाइन


शिवपुरी में 5 जून तक बंद रहेंगे आंगनवाड़ी केंद्र
भोपाल और ग्वालियर के अलावा मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने 5 जून तक जिले की आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन स्थगित कर दिया है. यानी 5 जून तक आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. इस दौरान हितग्राहियों के लिए टेक होम राशन की व्यव्सथा की गई है. 


मध्य प्रदेश में प्रचंड गर्मी
मध्य प्रदेश में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. शुक्रवार को प्रदेश के 11 जिलों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया. 31 मई को छतरपुर जिले का बिजावर सबसे गर्म रहा. यहां पारा 47.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, शिवपुरी में पारा 47 डिग्री सेल्सियस और निवाड़ी के पृथ्वीपुर में टेम्प्रेचर 46.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी भोपाल में 42.4 डिग्री, इंदौर में 40.6 डिग्री, जबलपुर में 43.7 डिग्री, ग्वालियर में 45.7 डिग्री और उज्जैन में 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


ये भी  पढ़ें- MP News: प्रचंड गर्मी में कूल होने वाटर टैंक में उतरी 'सुंदरी', कान्हा नेशनल पार्क से VIDEO आया सामने