MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश थमती नजर आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कई जिलों में बारिश थम गई है. हालांकि नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर जैसे कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम ने आज 9 जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है, जिसमें नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्ना शामिल हैं. राज्य में फिलहाल भारी बारिश की संभावना नहीं है. बता दें कि प्रदेश में कई दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. कई शहरों में बाढ़ के हालात बन गए थे. बाढ़ में लोगों के घर ढह गए थे. इतना ही नहीं भारी बारिश को देखते हुए कई स्कूलों को भी बंद कर दिया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: आज सावधान रहें, वृषभ कर्क राशि वाले लोग; इनके लिए अच्छा हो सकता है दिन


आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में बारिश की गतिविधियां कम हुई हैं, लेकिन कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्ना जिलों में हल्की बारिश की संभावना है जताई है. वहीं दितिया, भिंड, श्योपुरकलां, सीधी, रीवा, मऊगंज, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, इंदौर, देवास, शाजापुर, आगर, गुना, अशोकनगर, सिंगरौली, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, मंडला, टीकमगढ़, निवाड़ी और बड़वानी में मौसम साफ रहने का अनुमान है. बता दें कि शुक्रवार को मौसम विभाग ने कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई थी जिसमें बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुरकलां, सिवनी, सागर और पांढुर्ना शामिल थे.


यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: भोपाल में रहेंगे सीएम मोहन यादव; छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का महाबंद आज


एमपी में इस साल सामान्य से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से ज़्यादा बारिश हुई है. राज्य के 282 बांधों में से 199 बांध 90 प्रतिशत से ज़्यादा पानी से भर गए थे. लगातार बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ आ गई थी, जिसके चलते प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया था और बांधों से पानी छोड़ा गया था.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!