MP Weather Update:  मध्य प्रदेश के कई जिलों में मानसून की विदाई का सिलसिला थम गया है. प्रदेश के 21 जिलों में नया वेदर सिस्टम सक्रिय होने से मानसून विदा नहीं हो पाया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3-5 दिन तक इन जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय होने से यह स्थिति बनी है. वहीं पश्चिमी हिस्से में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. डिंडोरी जिले में आज गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: नवरात्रि का सातवां दिन आज, ग्वालियर में देवराज हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे CM मोहन यादव


आज आपके शहर में मौसम कैसा रहेगा?
मौसम विभाग के अनुसार आज यानी बुधवार को डिंडोरी जिले में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 21 ऐसे क्षेत्र हैं, जहां मानसून की विदाई थम गई है जिसके चलते प्रदेश के पूर्वी जिलों में 3-4 दिन तक हल्की बारिश के आसार हैं. जबकि पश्चिमी क्षेत्र के जिलों में तेज धूप खिलेगी. मंदसौर, नीमच, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर, शाजापुर, भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, खंडवा, खंडवा, हरदा, नर्मदापुरम, सागर, दमोह, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी और श्योपुर से मानसून विदा हो चुका है जिसके चलते आज यहां मौसम साफ रहने की उम्मीद है. 


यह भी पढ़ें: नवरात्रि के सातवें दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन, पढ़ें आज का राशिफल


इस दिन से शुरू होती है गुलाबी ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक एमपी में बारिश अपने आखिरी दौर में है. पश्चिमी मप्र में बारिश का कोटा पूरा हो चुका है. यहां अब बारिश की संभावना नहीं है. जबकि पूर्वी एमपी में हल्की गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. प्रदेश में बारिश बंद होते ही कड़ाके की ठंड शुरू हो जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक 20 अक्टूबर से रात के तापमान में गिरावट शुरू होगी और रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे आ सकता है, जबकि दिन का तापमान 33-34 डिग्री के बीच बना रहेगा. दिवाली तक भोपाल समेत पूरे प्रदेश में हल्की ठंड पड़ सकती है.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!