MP Patwari Recruitment 2023: मध्यप्रदेश में एक बार फिर पटवारी घोटाले को लेकर विरोध की चिंगारी सुलगती दिखाई दे रही है. पटवारी भर्ती घोटाले का जिन्न बोतल से एक बार फिर बाहर आगया है. मध्यप्रदेश के चंबल क्षेत्र में तो पोस्टर बैनर लगाकर सरकार से इस घोटाले के संबंध में पूछा जा रहा है कि पटवारी घोटाले का दोषी कौन है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम शिवराज से मांगा जवाब
बता दें कि पिछले दिनों हुए मध्यप्रदेश में भिण्ड विधायक संजीव सिंह संजू के ग्वालियर स्थित NRI कॉलेज में बनाए गए पटवारी भर्ती परीक्षा के सेंटर के घोटाले का खुलासा और चर्चा पूरे मध्यप्रदेश में हुई है. इस घोटाले की वजह से हज़ारों अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में अटक गया. बवाल हुआ प्रदर्शन हुए लेकिन धीरे-धीरे चुनावी माहौल में मामला दब गया. लेकिन इसकी चिंगारी एक बार फिर भिंड ज़िले से सुलगती दिखाई दे रही है. दरअसल, भिंड के एक बेरोज़गार युवा सचिन द्विवेदी ने शहर में जगह- जगह पोस्टर/बैनर छपवाकर लगवायें हैं,जिनमें शिवराज सरकार से इस घोटाले के दोषी कौन है? इस बात का जवाब माँगा गया है.


दोषियों पर कब तक होगी कार्रवाई
पोस्टर लगाने वाले सचिन द्विवेदी का कहना है कि, जब से ये पोस्टर लगाये है तब से ही इन पर चर्चा शुरू हो गई है.कई लोग पूछ रहे हैं, लोगों तक यह बात पहुंचनी भी चाहिए. जिन जन प्रतिनिधियों पर आरोप लगे हैं उन्हें इस बात का जवाब देने जनता के बीच आना चाहिए. चंबल और भिंड ज़िले के लोगों के साथ कब तक भेदभाव किया जाएगा. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह को इसकी ज़िम्मेदारी उठाते हुए बताना चाहिए कि व्यापम घोटाले के दोषियों पर कब तक कार्रवाई होगी. कब तक यहां के युवा बेरोज़गार भटकेंगे.


यह भी पढ़ें: MP Election 2023: बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के घर आएगा पोलिंग बूथ, बस भरना होगा ये फॉर्म


 


सचिन द्विवेदी ने कहा कि, मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस घोटाले की सीबीआई जांच कराई जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी. लेकिन दोषी आज बाज़ार में खुले आम जानता के बीच घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम लाड़ली बहना और भांजे भांजियों की बात करते हैं लेकिन क्या घोटाले की वजह से उन लाड़ली बहनों में जिन्होंने पटवारी परीक्षा दी या उन भांजे भांजियों ने जो इस परीक्षा के अभ्यर्थी थी उनके प्रति कोई ज़िम्मेदारी नहीं बनती है. इसलिए ये सवाल पूछा गया है कि इन घोटालों का दोषी कौन है.


रिपोर्टर- प्रदीप शर्मा