Bhopal news- बहू और बेटियों को घर की लक्ष्मी कहा जाता है, लेकिन घर की लक्ष्मी के साथ कुछ ऐसा व्यवहार किया गया जिसे सुनकर हर किसी रूप कांप जाएगी. प्रताड़ित करने वाले भी कोई दूसरे नहीं बल्कि महिला के अपने ही थे.  मामला राजधानी भोपाल से सामने आया था जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया. मामला पिछले हफ्ते सामने आया था जहां ससुराल वालों ने अमानवीयता की सारीं हदें पार की दी थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले हफ्ते भोपाल के जहांगीराबाद इलाके से रानू साहू नाम की महिला को उसके ससुराल से पुलिस ने रेस्क्यू किया था. महिला को उसके ससुराल  वालों ने 16 साल से बंधक बनाकर रखा था. पुलिस ने महिला को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया था इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया है. महिला की हालत इतना खराब की थी न तो वह बोल पा रही थी और न हीं ठीक से चल पा रही थी. 


पिता की शिकायत पर हुआ रेस्क्यू 
नरसिंहपुर के रहने वाले किशन लाल साहू ने महिला थाना आकर आवेदन दिया था कि उनकी बेटी को ससुराल में बंधक बनाकर रखा गया है. शिकायत पर पुलिस ने जहांगीराबाद थाना पुलिस के साथ मिलकर महिला को उसके ससुराल से रेस्क्यू किया था. पुलिस ने महिला को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने पाया कि महिला को लंबे समय से भूखा रखा गया है. पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 


40 की उम्र में वजन बचा 25 किलो
जब महिला को पुलिस रेस्क्यू करने पहुंची तो महिला की हालत बहुत ज्यादा खराब थी. महिला थाने और जहांगीराबाद थाने की पुलिस जब कमरे में पहुंची तो महिला रस्सी से बंधी हुई मिली. वह चल तक नहीं पा रही थी. 40 साल की पीड़िता हड्डी का ढांचा बन चुकी थी. उसकी हालत इतनी खराब थी कि पीड़िता के शरीर में केवल 25  किलो वजन बचा था. 


यह भी पढ़े- भोपाल में लगातार बढ़ रहा डेंगू का डंक, मरीजों का आंकड़ा 450 पार, सावधानी बरते


ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज 
पीड़िता के पति और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. महिला की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस मामले में अन्य आरोपियों की भूमिका की जांच कर रही है. 


यह भी पढ़े- CG में बढ़ा कर्मचारियों का DA तो मध्य प्रदेश में भी उठी मांग, 4 लाख कर्मचारियों को मिलेगा फायदा