भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हबीबगंज रेलवे क्रॉसिंग के पास स्थित सावरकर सेतु के शिलालेख पर लिखे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर शुक्रवार को पेंट पोते जाने की घटना सामने आई है. बीजेपी ने इसके लिए कांग्रेस के जिम्मेदार होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह उसकी की ओछी राजनीति है. कांग्रेस ने इसका खंडन करते हुए कहा कि वह इस तरह की राजनीति नहीं करती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सेतु का शिवराज सिंह चौहान ने अप्रैल 2016 में उद्घाटन किया था. मुख्यमंत्री पद से उनके हटने के तीन सप्ताह के अंदर यह घटना हुई है.


बीजेपी के भोपाल जिला अध्यक्ष और इलाके के पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने बताया, ‘‘इस मामले की हमने आज शाम हबीबगंज पुलिस थाने में कांग्रेस के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई है. इसके अलावा, हमने शिलालेख स्थल के पास इसके विरोध में धरना भी दिया.’’ सिंह ने आरोप लगाया कि यह कांग्रेस की ओछी राजनीति का प्रतीक है.



इस बीच, मध्यप्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शोभा ओझा ने बीजेपी के आरोपों को निराधार बताते हुए मीडिया से कहा, ‘‘कांग्रेस इस तरह की राजनीति नहीं करती है.’’


VIDEO: शिवराज नई साल पर पहुंचे शिरडी के सांई बाबा मंदिर, सेल्फी लेने उमड़ पड़ा लोगों का हुजूम
मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह किसी शरारती तत्व का कार्य हो सकता है. उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.


(इनपुट-भाषा)