Hyundai ने लॉन्च की 7 लाख की कार, Maruti Baleno और Fronx को की बढ़ी मुसीबत, बहुत धांसू हैं फीचर्स

भारतीय बाजार में Maruti Baleno और Fronx बेहद पॉपुलर प्रीमियम कारें है, लेकिन अब Hyundai ने भी इनकी टक्कर में 7.04 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ नई कार लॉन्च कर दी है. इस कार की खासियत यह है कि अब इसमें पहले से ज्यादा सेफ्टी और ज्यादा एडवांस फीचर्स देखने को मिल रहे हैं.

महेंद्र भार्गव Tue, 13 Aug 2024-4:19 pm,
1/7

हुंडई मोटर भारत में मारुति सुजुकी के बाद दूसरी सबसे बड़ी कार बेचने वाली कंपनी है. मारुति की बाद हुंडई की कारें सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं. हुंडई ने पिछले साल प्रीमियम हैचबैक i20 का अपडेट मॉडल लॉन्च किया था. इसकी कीमत ₹7.04 लाख से ₹11.01 लाख के बीच है. दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं. 

2/7

i20 2023 में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं. इसके अलावा फीचर एडिशन और अपडेटेड सेफ्टी भी देखने को मिलेगी. खास बात ये है कि कंपनी ने टर्बो-पेट्रोल इंजन बंद कर दिया गया है. हुंडई 3 साल या 1 लाख किलोमीटर तक की एक्सटेंडेड वारंटी भी दे रही है. 

3/7

हुंडई ने स्टैंडर्ड  रूप से कई सुविधाएं देकर 2023 i20 की सुरक्षा को बढ़ाया है. अब यह सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन जैसे फीचर्स के साथ आएगी. 

4/7

इंटीरियर को डुअल-टोन ग्रे और ब्लैक कलर स्कीम में तैयार किया गया है. इसमें एम्बिएंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, एक दोबारा डिजाइन की गई चाबी, सेमी-लेदरेट सीटें, लेदरेट डोर आर्मरेस्ट और लेदर-लिपटे डी-कट स्टीयरिंग व्हील है. 

5/7

कार के इंटीरियर की बात करें तो इंफोटेनमेंट सिस्टम अब नेचर साउंड, 60+ कनेक्टेड कार फीचर्स, 127 एंबेडेड वीआर कमांड, 52 हिंग्लिश वॉयस कमांड, ओवर-द-एयर अपडेट और एक टाइप सी चार्जर के साथ आता है. 

6/7

नई i20 के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 82 bhp और IVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 86 bhp की पावर जेनरेट करता है. इंजन अब आइडल स्टॉप और गो (आईएसजी) सुविधा के साथ भी आता है. 

7/7

कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें तो बंपर को शार्प दिखने के लिए फिर से डिजाइन किया गया है और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप का एक नया सेट है. साइड में नए 16 इंच के अलॉय व्हील हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link