Indian student in Kyrgyzstan: किर्गिस्तान से वापस लौटा खरगोन का छात्र , बयां किये वहां के खतरनाक हालात

Khargon Student in Kyrgyzstan: खरगोन जिले के सनावद का छात्र कुशाग्र सावनेर किर्गिस्तान से सकुशल वापस लौट आया है. कुशाग्र किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था. पिछले दिनों वहां स्थानीय और बाहर से पढ़ने आए युवकों के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद बिगड़ी कानून व्यवस्था के बीच छात्रों को वापस भारत भेज दिया गया. कुशाग्र ने बताया कि वहां स्थिति अभी भी ठीक नहीं है और शांति व्यवस्था बहाल होने के बाद ही वह वापस किर्गिस्तान जाएगा.

अभय पांडेय Sat, 25 May 2024-9:20 pm,
1/7

एमबीबीएस छात्र कुशाग्र सावनेर भारत लौटा

खरगोन जिले के सनावद का छात्र किर्गिस्तान से लौटा. छात्र कुशाग्र सावनेर एमबीबीएस की पढ़ाई करने गया था. 

 

2/7

बिश्केक में युवकों के बीच हिंसा

छात्र ने बताया कि पिछले दिनों किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में स्थानीय एवं बाहर से पढ़ने आए युवकों में विवाद हो गया. जिससे वहां पर बिगड़ी कानून व्यवस्था के बीच नगर से एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए युवक सहित अन्य छात्र छात्राओं को सुरक्षा की दृष्टि से वापस भारत भेज दिया. 

 

3/7

किर्गिस्तान से कुशाग्र का अनुभव

इसके बाद युवक ने नगर में आकर परिवार के लोगों को वहां के हालात बयान किए. युवक ने चर्चा कर वहां के हालात और वापस आने के बारे में चर्चा की.

4/7

2023 में छात्र किर्गिस्तान गया था

साढ़े 5 साल के लिए किर्गिस्तान में एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए गए नगर के छात्र कुशाग्र सावनेर ने बताया कि अक्टूबर 2023 में पढ़ाई के लिए किर्गिस्तान गया था.

 

5/7

किर्गिस्तान में शांति बिगड़ी

वहीं इसी साल 17 मई को युवकों के गुटों में विवाद हो गया. इस विवाद में स्थानीय तीन युवकों की मौत हो गई. जिसके बाद वहां पर शांति व्यवस्था बिगड़ गई.

 

6/7

छात्रों को सुरक्षा के लिए वापस बुलाया

इस स्थिति में कॉलेज प्रबंधन द्वारा वहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को वापस अपने देश जाने का नोटिस जारी कर वहां पर हालत नहीं सुधरने तक वापस भारत भेज दिया.

 

7/7

परिवार में खुशी

कुशाग्र ने बताया कि वहां सुरक्षा की दृष्टि से किर्गिस्तान में बाहर से आने वाले नागरिकों को वापस भेज दिया गया था. कुशाग्र ने ये भी बताया कि  राजधानी बिश्केक में शांति व्यवस्था बहाल ना हो तब तक वापस नहीं आने की बात कही गई। युवक के परिवार में पहुंचने पर माता पिता बहन सहित अन्य परिवारजनों ने खुशी जाहिर की.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link