मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर की अफजल पुर पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी किए गए 41 वाहन जप्त किए गए हैं, जिनकी कीमत लगभग ₹2500000 है. यह शातिर अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह वाहनों को चोरी कर उनके पुर्जे अलग-अलग कर बेचता था. इस चोर गिरोह में कुछ दुकानदार और मैकेनिक भी शामिल थे. पुलिस को अभी एक फरार आरोपी की तलाश है. पुलिस को उम्मीद है कि वाहन चोर गिरोह से पूछताछ में कई बड़े खुलासे होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


31 दिसंबर को मुखबिर की सूचना के आधार पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने हिरासत में लिया था. इनके कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल जब्त की गई. पकड़े गए शख्स ने पूछताछ करने पर मंदसौर कोर्ट परिसर, तहसील कार्यालय परिसर, श्मशान घाट, पशुपतिनाथ मंदिर, रेलवे स्टेशन, सर्किट हाउस, आलोट से एक-एक मोटरसाइकिल और राजस्थान से एक मोटरसाइकिल चोरी करने की बात का खुलासा किया है.


इस प्रकरण में मोटरसाइकिल बरामद करने के साथ सादिक मैकेनिक को भी पकड़ लिया है. मैकेनिक राजेंद्र मोटरसाइकिल को काट कर अलग-अलग स्थानों पर भेज कर चोरी में मदद करता था. आरोपी के पास से एक मोटरसाइकिल का कटा हुआ चेचिस बरामद किया गया है. एक अन्य आरोपी अनोखी लाल पिता रामनारायण तेली निवासी चावल के कब्जे से एक मोटरसाइकिल जब्त की गई. गोदाम की तलाशी लेने पर 30 मोटरसाइकिल बरामद की गई. आरोपियों के खिलाफ धारा 379 भारतीय दंड विधान और 102 के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम गोपाल, विजय, श्यामलाल, राजेंद्र, सुनील, करूलाल, महिपाल, विक्रम और अनोखी लाल हैं.


 पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी बड़े शातिर तरीके से चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे और अधिकतर मोटरसाइकिल को जयपुर जाकर बेच देते थे. जिसकी वजह से आसानी से शिनाख्त नहीं हो पाती थी.