Madhya Pradesh News: आगर से कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े को पुलिस ने सोमवार को हिरासत में ले लिया है. आगर विधानसभा क्षेत्र में आज BJP की जन आशीर्वाद यात्रा निकलने वाली है. विधायक ने यात्रा को जिले में प्रवेश नहीं करने देने और काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी थी. विपिन वानखेड़े ने कम बारिश की वजह से खराब हुई फसलों का सर्वे और मुआवजा देने की मांग करते जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, सोमवार को भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा आगर जिले में प्रवेश करने वाली थी, जिसमें आगर विधायक विपिन वानखेड़े द्वारा नष्ट हुई फसलों के लेकर पांच सितम्बर को धरना और कलेक्टर को ज्ञापन दिया था. मुआवजे की मांग को लेकर सैकड़ों किसानों के साथ जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध किया जाना था. इसको लेकर आज आगर कोतवाली पुलिस विधायक के निवास पर पहुंची और वहां से विधायक को हिरासत में लेकर कोतवाली थाने पर लाया गया. वहीं पुलिस जब विधायक हिरासत में लेने पहुंची तो वहां पर धक्का मुखी भी हुई.


कांग्रेस विधायक ने दी थी धमकी
विरोध जताते हुए विपिन वानखेड़े ने बारिश की खेंच से किसानों की नष्ट हुई फसलों के लिए अगर सरकार ने मुआवजा नहीं दिया तो कांग्रेस आगर में जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करेगी. पुलिस ने इसी बयान को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस विधायक को हिरासत में लिया है. जन आशीर्वाद यात्रा आज पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया की नेतृत्व में आगर जिले में प्रवेश करने जा रही है. दूसरी ओर बड़ोद में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की एक सभा भी होने जा रही है. किसी भी तरह के विरोध की आशंका को देखते हुए पुलिस ने विपिन वानखेड़े को नजरबंद कर दिया है.


आगर पहुंचे गोवाल के मुख्यमंत्री
इधर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सोमवार सुबह अचानक आगर मालवा जिले के नलखेड़ा पहुंचे. उन्होंने प्रसिद्ध मां बगलामुखी मन्दिर में दर्शन किए. इस दौरान उन्होंने मन्दिर परिसर में विशेष हवन अनुष्ठान भी किया. मान्यता है कि पांडवकालीन माता के इस मंदिर में हवन अनुष्ठान से सारी बाधाएं दूर होती हैं और विजयश्री का आशीर्वाद मिलता है. सड़क मार्ग से अचानक पहुंचे गोवा सीएम ने इसे अपनी निजी धार्मिक यात्रा बताते हुए मीडिया से दूरी बनाए रखी.


रिपोर्ट: कनीराम यादव