भोपाल: मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस के तीन विधायकों हरदीप सिंह डंग, बिसाहूलाल सिंह और रघुराज सिंह कंसाना का अब तक पता नहीं लग सका है. इसको लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की आज फिर से मुलाकात हो सकती है. ये दोनों आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि कमलनाथ को छिंदवाड़ा दौरे पर जाना था. फिलहाल उन्होंने यह दौरा रद्द कर दिया है और भोपाल में ही बने रहने का फैसला किया है. यह कहा जा सकता है कि मध्य प्रदेश की सियासत किसी भी वक्त करवट ले सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP में राज्यसभा की 3 सीटें
मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 13 मार्च को नामांकन का आखरी दिन है. ऐसे में कांग्रेस ​के तीन विधायकों का गायब होना पार्टी के लिए राज्यसभा चुनाव में मुश्किल खड़ी कर सकता है. भाजना रविवार यानी 8 मार्च की शाम दिल्ली में मध्य प्रदेश से अपने राज्यसभा के उम्मीदवारों का चयन करेगी. कमलनाथ सरकार द्वारा बीते तीन दिन में भाजपा के पूर्व मंत्रियों पर की गई कार्रवाई के बाद भाजपा का केंद्रीय नेत्तृव भी आर-पार के मूड में आ गया है. 


ये भी पढ़ें: MP: मुख्यमंत्री कमलनाथ को याद आया 'अग्निपथ', हौसला अफजाई में उतरे दिग्विजय सिंह


शेरा को साधने की कोशिश 
गृहमंत्री अमित शाह के साथ शनिवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान  ने कई दौर की बैठक की. धर्मेंद्र प्रधान भी मध्य प्रदेश से ही राज्यसभा सदस्य हैं. वहीं दूसरी ओर कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत राजनीतिक मामलों की समिति ने भोपाल में सीएम आवास पर डैमेज कंट्रोल को लेकर शनिवार रात बैठक की. कांग्रेस ने लापता 4 विधायकों में से निर्दलीय सुरेंद्र सिंह शेरा को साधने की भरपूर कोशिश की है.


तीन कांग्रेसी विधायक लापता
शेरा चार दिन बेंगलुरू में डटे के बाद शनिवार को भोपाल लौट आए. हालांकि, उनकी फ्लाइट में भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा भी थे. एयरपोर्ट पर ही जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने शेरा से मुलाकात की और उन्हें सीएम हाउस ले गए. यहां से निकलने के बाद सुरेंद्र सिंह शेरा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को राम और खुद को उनका हनुमान बताया. शनिवार को ही देर शाम सुरेंद्र सिंह शेरा फिर से दिल्ली निकल लिए. गायब कांग्रेसी विधायकों बिसाहूलाल सिंह, हरदीप सिंह डंग और रघुराज कंसाना के बारे में दिग्विजय सिंह का कहना है ये तीनों कहां हैं, यह बात सुरेंद्र सिंह शेरा और भाजपा विधायक अरविंद भदौरिया ही बता सकते हैं. 


ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में राजनीतिक हलचल के बीच CM कमलनाथ ने लिखा जनता के नाम खुला खत


भाजपा विधायकों पर दबिश
कथित तौर पर हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिशों के बीच कमलनाथ सरकार के इशारों पर प्रशासन ने भाजपा विधायकों पर दबिश बढ़ा दी है. संजय पाठक के बाद अरविंद भदौदिया और नरोत्तम मिश्रा के घर ईओडब्ल्यू की टीमें पहुंचीं. आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह ने अरविंद भदौरिया और नरोत्तम मिश्रा को 'ऑपरेशन लोटस' के पीछे का मुख्य चेहरा बताया था. नरोत्तम मिश्रा ने ईओडब्ल्यू की कार्रवाई के बारे में कहा कि वह किसी से नहीं डरते. ​नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'भोपाल में हूं. जिसे पूछताछ करनी है, नोटिस भेजे. बैंडबाजे के साथ आऊंगा. कांग्रेस कुचलने वाली मानसिकता पर चल रही है.'


WATCH LIVE TV