Gopal Ji Thakur: गोपालजी ठाकुर पर बीजेपी ने फिर दिखाया भरोसा, जानें क्या है लीडर सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12237926

Gopal Ji Thakur: गोपालजी ठाकुर पर बीजेपी ने फिर दिखाया भरोसा, जानें क्या है लीडर सोशल स्कोर

Gopal Ji Thakur: 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम दरभंगा बीजेपी उम्मीदवार गोपाल जी ठाकुर का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

Gopal Ji Thakur: गोपालजी ठाकुर पर बीजेपी ने फिर दिखाया भरोसा, जानें क्या है लीडर सोशल स्कोर

Gopal Ji Thakur: भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी लगातार बढ़ रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चुनाव जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में हर प्रत्याशी, नेता और जनता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं.

इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम दरभंगा बीजेपी उम्मीदवार गोपाल जी ठाकुर का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.

गोपाल जी ठाकुर का सफर
गोपाल जी ठाकुर बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं. गोपाल ठाकुर 2019 के लोकसभा चुनाव में दरभंगा लोकसभा सीट से 17वीं लोकसभा के लिए चुने गए. बिहार की दरभंगा लोकसभा सीट मिथिलांचल में आती है. ये सीट काफी हाईप्रोफाइल भी मानी जाती है. उन्होंने राजद प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी को हराया था.  इससे पहले 2010 में वे दरभंगा के बेनीपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक बने और 2017 में वे बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष बने. उन्होंने रेलवे की स्थायी समिति के सदस्य के रूप में भी काम किया है. उनकी पत्नी का नाम चन्दू ठाकुर है और उनके दो बच्चे हैं.

शिक्षा
गोपाल जी बिहार के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा से एमए समाज शास्त्र की पढ़ाई की है.

2019 लोकसभा चुनाव 
2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम के आकंड़ों पर नजर डाले तो गोपाल जी ठाकुर ने आरजेडी उम्मीदवार को ढाई लाख से अधिक (2,67,979) वोटों से हराया था. गोपाल जी ठाकुर को 2019 के लोकसभा चुनाव में 5,86,668 वोट मिले हुए थे. आरजेडी के उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दकी को 3,18,689 वोट मिले हुए थे. 20 हजार से अधिक लोगों ने NOTA का बटन दबाया था. इस सीट पर 2019 में 58.35 प्रतिशत मतदान हुआ था. कुल 9,65,510 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

कीर्ति आजाद की जगह गोपाल जी
यहां से बीजेपी के टिकट पर कद्दावर नेता व क्रिकेटर कीर्ति झा आजाद तीन बार चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. लेकिन उनकी जगह गोपाल जी को ‌टिकट बीजेपी ने दिया था. तब 2019 में कीर्ति आजाद बीजेपी की दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. पिछला चुनाव कांग्रेस की टिकट पर झारखंड के धनबाद से लड़ा था और अब 2024 में बंगाल में टीएमसी ने उन्‍हें बर्धमान दुर्गापुर लोक सभा के मैदान में उतारा है.

सोशल मीडिया 
गोपाल जी ठाकुर सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं. उनके X (पहले ट्विटर) पर करीब 39.9 हजार फॉलोअर्स हैं. उनके फेसबुक प्रोफाइल पर करीब 1 लाख 8 हजार फॉलोअर्स हैं.  इंस्टाग्राम अकाउंट पर 41. 9 हजार फॉलोअर्स हैं. यह सभी आंकड़े खबर लिखने तक का है. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Gopal Ji Thakur

Social Media Score

Scores
Over All Score 41
Digital Listening Score57
Facebook Score0
Instagram Score64
X Score57
YouTube Score0

TAGS

Trending news