PM Awas Yojana Chhattisgarh: पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर छत्तीसगढ़ के प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को मंगलवार यानी 17 सितंबर को पहली किस्त मिलेगी. राजधानी रायपुर में आज इसको लेकर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. आज "मोर आवास मोर अधिकार" कार्यक्रम का आयोजन होगा. रायपुर के इंडोर स्टेडियम में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. पीएम आवास के हितग्राहियों को पहली किस्त जारी होगी. छग के लगभग साढ़े 5 लाख हितग्राहियों को पहली किस्त मिलेगी. केंद्र सरकार ने 8 लाख 46 हजार 931 आवास स्वीकृति की दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 सितंबर को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बताया था कि केंद्र सरकार की ओर से पीएम आवास योजना के तहत छत्तीसगढ़ में 8,46,931 आवासों को स्वीकृति दी गई गई है. साय ने बताया था कि उनकी सरकार ने केंद्र से पीएम आवास योजना में नक्सली हिंसा के प्रभावित, पीड़ित और सरेंडर करने वाले पूर्व नक्सलियों के लिए अलग से घर स्विकृत करने की मांग की थी. 


ये भी पढ़ें-  बधाई हो लॉटरी लगी है.... फिर जाल में फंस गया मजदूर, ऐसे गंवा बैठा जिंदगी भर की कमाई


आज के कार्यक्रम पर क्या बोले सीएम साय
सीएम साय ने मंगलवार को कहा कि छत्तीसगढ़ को आज बड़ी सौगात मिलने जा रही है. मोर आवास मोर अधिकार के तहत आज देश के प्रधानमंत्री. 5 लाख से अधिक प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त जारी करेगें. ऐसे हितग्राहियों का हम पैर धोकर सम्मान भी करेंगे. इसके लिए प्रधानमंत्री जी का छत्तीसगढ़ की जनता की तरफ से धन्यवाद देता हूं. पिछले 5 वर्षों में जो गरीब लोग प्रधानमंत्री आवास से वंचित हो गए थे. उनको आज उनका हक मिल रहा है. अभी भारत सरकार 8 लाख 46 हजार 931 आवास स्वीकृत किया है. इसके बाद और भी बनेगा 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की बात किए हैं. उसको हमारी सरकार पूरा करेगी. आज विश्वकर्मा जयंती भी है.. तो हम आज श्रमिकों का भी सम्मान करेंगे. और उनके खातों में पैसा ट्रांसफर करेंगे.


ये भी पढ़ें-  PM मोदी के बर्थडे से MP में शुरू हो रहे कई कार्यक्रम, 2 अक्टूबर तक हर जिले में रहेगी हलचल


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड