Ajab Gajab News: मुंगेली जिले के लोरमी में स्थित 50 बिस्तर अस्पताल में एक अनोखे शिशु का जन्म हुआ है. जन्म के बाद से ही बच्ची चर्चा का मुद्दा बन गई है. कोई इसे चमत्कार मान रहा है तो कोई इसे कुदरत का करिश्मा. बहरहाल, इस बारे में डॉक्टरों की अलग राय है और मेडिकल साइंस में ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है. दूसरी ओर दुर्लभ बच्ची के जन्म के बाद उसे देखने के लिए भीड़ उमड़ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि अस्पताल में जन्मी इस बच्ची की पीठ से जुड़ी पूंछ जैसी संरचना जुड़ी हुई है. यह असामान्यता, जिसे चिकित्सा विज्ञान में ''जन्मजात कॉकसीज विसंगति'' के रूप में जाना जाता है, लोगों में जिज्ञासा और आश्चर्य का कारण बनी हुई है. इस अनोखी घटना ने अस्पताल के साथ-साथ पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है. लोग इसे किसी चमत्कार या दैवीय संकेत के रूप में देख रहे हैं. जानकार चिकित्सक इसे एक शारीरिक विकृति मानते हुए सामान्य चिकित्सा प्रक्रिया के तहत सुलझ जाने की बात कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- DA बढ़ा तो कितना होगा कर्मचारियों का फायदा, केंद्र ने कब बढ़ाया था महंगाई भत्ता


लोग मान रहे चमत्कार
इस शिशु के जन्म के बाद से ही अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा होने लगी है. कई लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं और यह मानते हैं कि इस बच्चे में कोई विशेष शक्ति या ईश्वरीय संकेत हो सकता है. वहीं, कुछ लोग इसे एक दुर्लभ प्राकृतिक घटना मानकर देखने आ रहे हैं. इस असामान्यता के कारण स्थानीय सोशल मीडिया और अन्य जगहों से भी वीडियो वायरल होने लगी हैं, जिससे मामला और अधिक चर्चा में आ गया है. 


ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ SI भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, अगले 15 दिनों में मिलेगी बड़ी खुशखबरी


अद्भुत बच्ची के जन्म से परिजनों में खुशी
पूरा मामला सिरसाहा तखतपुर से आशा नौरंग पती ओमप्रकाश नौरंग अपने पहले बच्चे की डिलीवरी कराने लोरमी मातृ-शिशु 50 बिस्तर अस्पताल लेकर आए थे वहां एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया जहां बच्ची के पीछे पूछ की खबर से पूरे अस्पताल में आग की तरह फैल गई. जिससे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगने लगी. वहीं इस अद्भुत बच्ची के जन्म से परिजनों में खुशी का माहौल है.


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड