रतलाम: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जुलाई के शुरुआत में जहां पानी बरस नहीं रहा था. वहीं राज्य में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया है. इसी बारिश के बीच गावों में अधूरे पुल व सड़क निर्माण से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही कुछ रतलाम जिले में भी देखने को मिला, जहां एक महिला मरीज को ऑपरेशन कराने के बाद पैदल चलकर पुल पार करना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एम्बुलेंस को 2 घंटे सड़क पर रुकवाया 
यहां रतलाम जिला अस्पताल में एक महिला को ऑपरेशन के बाद छुट्टी दी गई. एम्बुलेंस में उसे उज्जैन स्थित आकतवासा गांव ले जाया जा रहा था. रास्ते में शिवपुर के पास कूड़ेल नदी उफान पर थी. एम्बुलेंस को 2 घंटे के लिए रोकना पड़ा. रतलाम से शिवपुर-उज्जैन मार्ग पर टू-लेन पुल का निर्माण अब तक नहीं हो पाया. जिस कारण बारिश में लोगों को और भी ज्यादा परेशानी हो रही है.


यह भी पढे़ंः- उफनती नदी को पार करते हुए, मलेरिया को हराने निकले हमारे स्वास्थ्य कर्मी, देखिए video


पैदल चलाकर ऑटो मे बैठाया
पुराने मार्ग पर भी नदी का पानी बह रहा था, लेकिन परिस्थिति को देखते हुए महिला को पैदल पुल पार कराया गया. वहीं दूसरी ओर से ऑटो मंगवाया गया, पुल पार होते ही महिला को ऑटो में बैठाकर उज्जैन पहुंचाया गया.


बढ़ सकती है परेशानी
महिला ऑपरेशन के बावजूद चल पा रही थी, लेकिन अगर कोई गंभीर मरीज इस परेशानी में आया तो बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है. शिवपुर-उज्जैन के बीच आने वाले गांव के लोगों को भी इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है. बताया गया है कि इस पुल को बने 3 साल हो चुके है, लेकिन बारिश में हर बार पानी पुल के ऊपर से ही जाता है.


यह भी पढे़ंः- उफनती नदी को पार करते हुए, मलेरिया को हराने निकले हमारे स्वास्थ्य कर्मी, देखिए video


यह भी पढे़ंः- मंडला में बाढ़ जैसे हालातः लगातार बारिश से नर्मदा उफान पर, देखें Video


WATCH LIVE TV