सतना: सतना जिले के सिंहपुर थाने के अंदर चोरी के आरोपी की गोली लगने से मौत हो गई. युवक को पुलिस चोरी के आरोप में कुछ दिनों पहले ही गिरफ्तार कर थाने लाई थी. फिलहाल अभी तक मामले में यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि युवक को गोली कैसी लगी? युवक की मौत से गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने नागौद कालिंजर स्टेट हाइवे को जाम कर दिया है. अधकारियों के समझाने पर भी जब लोग नहीं माने तो पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. वहीं. अब इस मामले की पूर्व सीएम कमलनाथ ने उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Video: DG रैंक के अफसर को पत्नी ने पकड़ा लिया दूसरी महिला के साथ, जानिए फिर क्या हुआ?


पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि परिजन और ग्रामीण शव लेने व घटना का विरोध करने जब थाने पहुंचे तो उन पर बर्बर तरीक़े से लाठीचार्ज किया गया. उन्हें शव भी नहीं दिया जा रहा है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच हो और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो, ताकि परिजनों को इंसाफ मिले.


 



सतना पुलिस के मुताबिक चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए राजपति कुशवाहा (38) ने रविवार की रात खुद को गोली मार ली. गोली की आवाज सुनकर थाने के पुलिसकर्मी दौड़े तो वह घायल अवस्था में जमीन पर पड़ा था. जिसके बाद उसे बिरला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के पश्चात उसे मेडिकल कालेज रीवा रेफर किया गया था. जहां उसकी मौत हो गई.


सरकार से आश्वासन के बाद NHM संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल खत्म


हालांकि, इस बारे में जब SDOP रवि शंकर पाण्डेय से बात की गई तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और ना ही प्रशासन की तरफ से मामले में कोई जवाब दिया गया है. वहीं, परिजनों ने आरोप लगाया है कि युवक की मौत पुलिस की गोली से हुई है. क्योंकि उसके सिर में गोली लगी है. वहीं इस मामले में पुलिस कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं कि आखिर थाने में बंद होने के बावजूद उसके पास बंदूक कैसे पहुंचे?  


Watch Live TV-