प्रमोद शर्मा/भोपाल: होली से पहले शिवराज सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है. प्रदेश के 4 लाख 37 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के सातवें वेतनमान के एरियर की तीसरी व अंतिम किस्त की 75% राशि जारी कर दी गई है. वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं, राशि जल्द ही कर्मचारियों के खाते में पहुंच जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार ने कोविड 19 के कारण 1 मई 2020 से देय एरियर की तीसरी व अंतिम किस्त का भुगतान कर्मचारियों को नहीं किया था. सरकार ने दीपावली से पहले अक्टूबर 2020 में 25% राशि का भुगतान कर्मचारियों को किया था.


आपको बता दें कि सातवें वेतनमान की एरियर की तीसरी व अंतिम किस्त की 75% राशि के अलावा राष्ट्रीय पेंशन योजना के कर्मचारियों को अंशदान और इसके बाद नकद भुगतान किए जाने के आदेश भी सरकार ने दिए हैं.  


गौरतलब है कि सातवें वेतनमान के एरियर का 25 फीसदी भुगतान अक्टूबर 2020 में ही किया जा चुका है. वित्त विभाग के अधिकारियों का कहना है कि एरियर्स का बकाया भुगतान तीन किस्तों में किया जाना था, जिसमें से दो किस्ते दी जा चुकी हैं और 75 फीसदी पैसा आज के इस आदेश के बाद जल्द ही जारी किया जाएगा. 


आपको बता दें कि 4 लाख 37 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के सातवें वेतनमान की एरियर की अंतिम भुगतान के  बाद सरकार के अतिरिक्त भार पड़ेगा.


Watch LIVE TV-