भोपाल: कोरोना संक्रमण ने मध्य प्रदेश में एक बार फिर अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटे में राज्य में 1712 नए संक्रमित मिले हैं. अब वायरस भोपाल और इंदौर से बाहर निकल अन्य जिलों में भी तेजी से फैलने लगा है. इसको ध्यान में रखते हुए शिवराज सरकार ने भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर के बाद अब बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में भी संडे लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हैवानियत: शख्स ने डेढ़ महीने पहले जिससे लव मैरिज की, चरित्र पर शक के चलते काटे उसके दोनों हाथ 


अब मध्य प्रदेश के कुल 7 जिलों में संडे लॉकडाउन रहेगा
इस तरह अब प्रदेश के 7 शहरों में हर सप्ताह के शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 32 घंटे का संपर्ण लॉकडाउन रहेगा. राजधानी भोपाल और जबलपुर में कोरोना के नए मामले 7 दिन में 100% से ज्यादा बढ़ चुके हैं. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 10,000 के पार पहुंच गए हैं. इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, उज्जैन, सागर, खरगोन, बैतूल, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर और बड़वानी जिलों में 20 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं.


इलाज के लिए पैसे निकालने बैंक गया था मरीज, लाइन में इंतजार करते गेट पर तोड़ दिया दम


संडे लॉकडाउन वाले जिलों में ये पाबंदियां भी लागू रहेंगी
इसको ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने कुछ पाबंदियां लागू की हैं. इन सभी 7 जिलों में रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पाबंदी रहेगी. हालांकि, टेक-अवे और होम डिलीवरी चालू रहेगी. प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना केस की संख्या 20 से ज्यादा है, वहां होली और शब-ए-बरात में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी. इन सभी जिलों में स्विमिंग पूल, क्लब और सिनेमा हॉल बंद रहेंगे. शादी समारोह में 50 और शवयात्रा में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे.


नगरीय निकाय चुनाव से पहले शिवराज सरकार का मास्टर स्ट्रोक, नियमित हाेंगी 6876 अवैध कॉलोनियां 


सबसे ज्यादा नए केस इंदौर में, भोपाल दूसरे नंबर पर
मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के बुधवार शाम 6 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक इंदौर में 477 नए कोरोना केस मिले हैं. यह तीन महीने में 24 घंटे के सर्वाधिक मामले हैं. इससे पहले इंदौर में पिछले साल 9 दिसंबर को 495 केस मिले थे. इसी तरह राजधानी भोपाल में 385 नए केस मिले. यह 4 महीने 3 दिन बाद एक दिन में मिले कोरोना संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले 20 नवंबर को भोपाल में 378 नए केस मिले थे. इंदौर और भोपाल मध्य प्रदेश में कोरोना के एपिसेंटर्स रहे हैं. अब हालात पिछले साल की तरह के बन गए हैं.


WATCH LIVE TV