रायपुर: अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों की प्रदेश वापसी के लिए राज्य सरकार 15 स्पेशल ट्रेनें चरणबद्ध तरीके से चलाने जा रही है. श्रमिकों, छात्रों, संकट में पड़े और चिकित्सा की आश्यकता वाले लोगों को प्रदेश आने की सुविधा मिलेगी. इसके लिए सभी को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा. राज्य सरकार ने ऑनलाइन लिंक भी जारी किया है. यह व्यवस्था रेलवे और संबंधित राज्यों से अनुमति के साथ-साथ पूरी होती जाएगी. जिन जगहों पर ज्यादा लोग फंसे हैं वहां चरणबद्ध तरीके से संचालन होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 ट्रेनें चरणबद्ध तरीक से चलेंगी
छत्तीसगढ़ सरकार ने जिन 15 ट्रेनों को चरणबद्ध तरीके से चलाने का फैसला किया है उनमें अहमदाबाद से बिलासपुर के लिए 2 ट्रेन, विजयावाड़ा (आन्ध्रप्रदेश) से बिलासपुर एक ट्रेन, अमृतसर-पंजाब से चांपा एक ट्रेन, विरामगम (अहमदाबाद) से बिलासपुर चांपा एक ट्रेन, लखनऊ से रायपुर के लिए तीन ट्रेन, लखनऊ से भाटापारा के लिए दो ट्रेन, मुजफ्फरपुर (बिहार) से रायपुर एक ट्रेन, दिल्ली से बिलासपुर के लिए एक ट्रेन, मेहसाणा (गुजरात) से बिलासपुर चांपा एक ट्रेन, हैदराबाद-तेलंगाना से दुर्ग-रायपुर होते हुए बिलासपुर 2 ट्रेन सम्भावित तौर पर शामिल हैं.


कोरोना संकट के बीच जल्द पटरी पर दौड़ेंगी ट्रेनें, जानें कब से शुरू होगी बुकिंग


इस दिन बिहार और यूपी से चलेंगी ट्रेनें
रायपुर रेलवे स्टेशन में 13 मई से देश के विभिन्न राज्यों से छत्तीसगढ के श्रमिकों को लेकर विभिन्न ट्रेनों के आने की संभावना, 13, 15 और 17 मई को है. जबकि एक-एक ट्रेन लखनऊ से 16 मई को बिहार के मुजफ्फरपुर से एक ट्रेन आने की संभावना है.