जबलपुर: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा डीजल पर लगाया गया वैट ट्रांसपोर्टर्स के लिए महंगा साबित हो रहा है. ट्रांसपोर्टर्स बैरियर और चौकियों में आरटीओ द्वारा की जाने वाली चेकिंग और वसूली से भी परेशान हैं. लिहाजा इन सभी समस्याओं के निराकरण के लिए अब ये लोग हड़ताल पर उतर आए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रांसपोर्टर्स पूरे प्रदेश में 10 से 12 अगस्त तक हड़ताल पर चले गए हैं. इस तीन दिवसीय हड़ताल के दौरान प्रदेश के लगभग 7 लाख रजिस्टर्ड ट्रक और अन्य वाणिज्यिक वाहन खड़े रहेंगे. बताया जा रहा है कि वाहनों को सीमाओं पर कतारों से खड़ा किया जाएगा. 11 अगस्त मंगलवार को विभिन्न चौकियों पर ट्रकों के हॉर्न बजाकर प्रदर्शन किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- MP: आज से 12 अगस्त तक माल ढुलाई परिवहन सेवा रहेगी ठप्प, जानें वजह


जबलपुर ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष परमवीर सिंह का कहना है कि देश के कई राज्यों ने कोरोना काल में विभिन्न प्रकार के टैक्स और डीजल पर वैट कम किया है, लेकिन मध्य प्रदेश सरकार सबसे ज्यादा टैक्स और वैट वसूल रही है जिससे उनकी माली हालत दिनों-दिन बिगड़ रही है. 


परमवीर सिंह ने बताया कि आरटीओ की चेकिंग के दौरान सभी दस्तावेज होने के बावजूद अवैध वसूली के लिए ट्रकों को 8 से 10 घंटे तक खड़े रखा जाता है. जिससे वे समय पर माल की डिलीवरी नहीं कर पाते. जिससे उनका व्यापार प्रभावित होता है. संगठन ने चेतावनी दी है कि इन 3 दिनों की हड़ताल के बाद भी अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तो आने वाले समय में अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी.


Watch LIVE TV-