Aaj ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है, राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 29 मई दिन शनिवार है.  ज्योतिष में शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन शनिदेव की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. आज का दिन किन राशि वालों के लिए अच्छा होने वाला है, किसे सावधानी बरतनी है जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक वालों का हाल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक- ठाक हो सकता है. इस राशि के जातक मन लगाकर काम करेंगे तो उन्हें सफलता हासिल हो सकती है. ऑफिस में बॅास खुश होंगे. 
वृष
वृष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. बिजनेस करने वालों के बिजनेस में काफी बढ़ोतरी हो सकती है. तैयारी करने वाले जातकों को सफलता मिल सकती है. 
मिथुन
मिथुन राशि के जातक आज भाग दौड़ से परेशान हो सकते हैं. दफ्तर के किसी काम की वजह से बाहर जाना पड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. 
कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है, बीते कई दिनों से चले आ रहे कोर्ट कचेहरी की समस्याओं से आज राहत मिल सकती है, परिजनों से बहस से बचें.
सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए भी आज दिन और दिनों के मुकाबले अच्छा हो सकता है. दफ्तर में काम की वजह से सराहना मिल सकती है. घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. 
कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन सावधानी बरतने वाला होगा. किसी बात को लेकर स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है.  नौकरी को लेकर परेशान हो सकते हैं.
तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. आर्थिक संकट से उबरने में बल मिलेगा. कहीं पर दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. 
वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए भी आज का दिन मिला- जुला हो सकता है. परिवार में किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर काफी परेशान हो सकते हैं.
धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. बिजनेस में फायदा मिलेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होने से मन शांत होगा. 
मकर
मकर राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन निगेटिव हो सकता है, किसी भी काम को करने जा रहे हैं तो सोच विचार करके कदम उठाएं.
कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए दिन बेहतर रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों को कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है, वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 
मीन
मीन राशि के जातक आज परेशान हो सकते हैं. बिजनेस में घाटा लग सकता है. नौकरी करने वालों को सीनियर की डांट सुननी पड़ सकती है. जुबान पर संतुलन बनाकर रखें. 


(यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक क्षेत्र के जानकार की सलाह जरूर लें.)