राजेश निषाद/ रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) की राजधानी रायपुर (Raipur Mass Suicide) से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है. बता दें कि राजधानी में एक परिवार ने सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली है. इसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. पड़ोसियों की सूचना के बाद पहुंची पुलिस (Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है औऱ जांच करने में जुट गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां का है मामला 
पूरा मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मठपुरैना इलाके के बीएसयूपी कॉलोनी का है. बता दें कि यहां रहने वाले लखनलाल सेन ,पत्नी रानू सेन और पुत्री पायल सेन ने फांसी लगाकर जान दे दी. बदबू आने के बाद पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर बॅाडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. परिवार ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसके पीछे की क्या वजह है पुलिस जांच करने में जुट गई है.


बड़ा खुलासा
आत्महत्या के बाद लगातार जांच में जुट पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी के चलते पूरे परिवार ने सामूहिक आत्महत्या की है. पुलिस को घर की तलाशी के दौरान सुसाइड नोट भी मिलने की खबर आ रही है लेकिन अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. सुसाइड की वजह से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. इसके अलावा पता चला है कि मृतक ने अपनी दो बेटियों की शादी की है. मृतक पेशे से ड्राइवर था. कुछ दिनों से काम छोड़ दिया था, जिसकी वजह से आर्थिक परेशानी की बात भी सामने आई है. 


कांग्रेस का ऐलान
सामूहिक आत्महत्या मामले को लेकर कांग्रेस पूरी तरह सक्रिया हो गई है. बता दें कि पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा है कि मामले को लेकर कांग्रेस जांच कमेटी गठित करेगी.