अशोकनगर : देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज़ों की वजह से व्यवस्थायों में कमी अब परेशान करने लगी है. ज़िले स्तर पर भी लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों से चिकित्सकीय सुविधाओं का भी अभाव होता जा रहा है. ऐसे में कई लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं. इस कोरोना बीमारी में सबसे अधिक आवश्यकता ऑक्सीजन की पड़ रही है जिसकी किल्लत पूरे देश और प्रदेश में महसूस की जा रही है. ऑक्सीजन की कमी होने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है.  अशोकनगर ज़िले में भी ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. जिला चिकित्सालय में जैसे-तैसे ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है. ऐसे में जिन लोगों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है उन लोगों के लिए ऑक्सीजन रूपी संजीवनी बूटी पहुंचाने का काम कर रहे हैं सतपाल रघुवंशी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अशोक नगर का सोनू सूद
सतपाल रघुवंशी जो पेशे से किसान है और गांव में रहकर खेती करते है. वह आज अशोकनगर के ऑक्सीजन मैन बनते जा रहे हैं. सतपाल को सोशल मीडिया पर अशोक नगर का सोनू सूद भी कहा जा रहा है.
दरअसल अशोक नगर में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. जिला चिकित्सालय में तो जैसे तैसे व्यवस्थाओं को मैनेज किया जा रहा है. प्राइवेट अस्पतालों और होम आइसोलेशन पर रह रहे लोगों के लिए ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही उन सभी लोगों के लिए मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवा रहे है सतपाल.


सिलेंडर दान किए
सतपाल रघुवंशी और उनकी टीम की जितनी तारीफ की जाए वह कम ही होगी. सतपाल रघुवंशी बताते हैं की वो जब ज़िला चिकित्सालय पहली बार पहुंचे तो उन्होंने देखा कि ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. तब उन्होंने बड़ी मुश्किल से 5 सिलेंडरों की व्यवस्था कर जिला चिकित्सालय को भरे हुए सिलेंडर दान किए. उनकी इस पहल की काफी सराहना भी की गई.


ऑक्सीजन मैन
सतपाल रघुवंशी को इस बात की चिंता थी कि ऑक्सीजन नहीं मिल पाने से कई लोगों की जान जा रही है इसलिए उन्होंने बीड़ा उठाया. उन्होंने संकल्प लिया कि कहीं से भी ऑक्सीजन के सिलेंडरों की व्यवस्था कर लोगों तक पहुंचाई जाएगी. ऑक्सीजन की कमी के चलते किसी की जान ना जाए इसलिए अब वह प्रतिदिन 8 से 10 सिलेंडर ऐसे लोगों तक पहुंचाते हैं जिन्हें उसकी जरूरत है उनके इसी नेक कार्य के चलते अशोकनगर के लोग उन्हें ऑक्सीजन मैन के नाम से पुकार रहे है.


ये भी पढ़ें: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में सिर्फ इन कार्डधारकों को ही मिलेगा लाभ, जान लें कोरोना वैक्सीनेशन के मापदंड


WATCH LIVE TV