MP Assembly Election 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इस बार कांग्रेस ने पूरी कमर कस ली है. जनवरी से हारी हुई सीटों पर हो रहे एनालिसिस की रिपोर्ट (Congress Secret Report) पार्टी के समन्वय प्रमुख दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कमलनाथ (Kamalnath) को सौंप दी है. अब जानकारी सामने आ रहे हैं कि प्रदेश अध्यक्ष इसका अध्ययन करने के बाद जल्द यहां प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकते हैं. क्योंकि इस रिपोर्ट में सभी दावेदारे के नाम और उनसे जुड़े रिकॉर्ड के साथ आंकड़े हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक हफ्ते में लगने लगेगी मुहर
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की रिपोर्ट में कौन सी सीट के लिए है सबसे प्रमुख दावेदार कौन है. इस संबंध में विस्तृत जानकारी है. इसपर एक हफ्ते में पूरी रिपोर्ट का एनालिसिस होगा. दावेदारों के नाम पर भी एक हफ्ते में मुहर लगनी शुरू हो जाएगी.


ये भी पढ़ें: AAP ने कांग्रेस को दिया ऑफर, मध्य प्रदेश-राजस्थान में चुनाव न लड़ने के लिए रखी शर्त


कमलनाथ करेंगे एक और सर्वे
हारी हुई सीटों पर दावेदारों का एक से डेढ़ महीने में फैसला हो सकता है. जानकारी है कि दावेदारों को टिकट का फाइनल फैसला कमलनाथ के सर्वे के बाद होगा. इसके लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चुनावी तैयारी को लेकर हर 10 दिन में क्षेत्रों का दौरा कर कमलनाथ को रिपोर्ट सौंपेंगे.


कांग्रेस कर रही है संगठन में सुधार
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अपने संगठन में भी सुधार कर रही है. पार्टी ने बड़े स्तर पर चुनावी नियुक्तियां की हैं. यूथ कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार कर 2023 के विधानसभा चुनाव के पहले संगठन में बड़े स्तर पर बदलाव किया गया था. संगठन में अब 15 महासचिव और 50 सचिव होंगे. पार्टी ने संगठनात्मक बदलाव साथ ही एक उपाध्यक्ष, 15 महासचिव और 50 सचिवों की नियुक्ति कर दी है.


MP Nagriya Chunav Result: आज जारी किए जा रहे हैं नगरीय निकाय उपचुनाव के नतीजे, यहां जानें पूरा परिणाम


काउंटडाउन हुआ शुरू
बता दें मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों का काउंटडाउन शुरू हो गया है. अब केवल सात-आठ महीने का समय बचा है. ऐसे में राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को धार देने लगे हैं. भाजपा विकास यात्राएं और सरकार की विभिन्न योजनाओं से लोगों का साध रही है. वहीं, कांग्रेस में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह साझा नेतृत्व पार्टी के लिए 2023 का प्लान बना रहे हैं. इसी क्रम में दोनों दलों से रोज कुछ न कुछ फैसले हो रहे हैं.


Saand Aur Sharabi: सड़क पर सांड से रोमांटिक हुआ शराबी; कुछ ही देर में दिखा आंख मूंदने वाला सीन