Harda Blast Case Update: भोपाल/हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा में हुए ब्लास्ट के बाद सरकार ने अब तक की बड़ी कार्रवाई की है. कल रात आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सीएम मोहन यादन ने आज अस्पताल और घटना स्थल का दौरा किया. उसके कुछ घंटे बाद हरदा के पुलिस अधिक्षक और कलेक्टर को हटा दिया गया है. इस संबंध में पुलिस विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से अलग-अलग आदेश जारी हुए हैं. मध्य प्रदेश पुलिस की ओर से जारी पत्र के अनुसार, SP कुमार कंचन को फिलहाल के लिए PGQ (पुलिस हेडक्वाटर भोपाल) भेजा गया है. वहीं आईएएस ऋषि गर्ग को हरदा कलेक्टर से हटाकर मंत्रालय भेज दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलेक्टर का प्रभार जिला पंतायत CEO को
हरदा कलेक्टर आईएएस ऋषि गर्ग पर गाज गिरी है. सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश में उन्हें कलेक्टर के पद से हटाकर मंत्रालय भेजा गया है. अभी जिले का प्रभार जिला पंचायत सीईओ रोहित सिसोनिया को सौंपा गया है. सीएम के दौरे के 5 घंटे के भीतर ये कार्रवाई हुई है.


ये भी पढ़ें: कोरबा की खदान में आई 3x100 की दरार, तीसरी घटना से ग्रामीणों में हड़कंप


पीड़ितों ने लगाए थे सांठगांठ के आरोप 
हरदा पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार कंचन को हटाया गया. हालांकि, उनके जगह अभी कौन लेगा ये खबर नहीं आई है. कल हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में कई लोग जिंदा जले थे. इसके बाद से ही ऐसी कार्रवाई की मांग हो रही थी.  पीड़ितों ने फैक्ट्री मालिक से पुलिस-प्रशासन की सांठगांठ का आरोप लगाया था. मुख्यमंत्री मोहन यादव में भी नाराजगी जताई थी. असके बाद आज मुख्यमंत्री हरदा के दौरे पर पहुंचे और उसके 3 घंटे बाद एसपी गाज गर गई है. SP कुमार कंचन को पुलिस हेडक्वाटर भोपाल भेज दिया गया है.


ये भी पढ़ें: हरदा हादसे से अलर्ट! झाबुआ की बाजार में मिले इतने पटाखे, शाजापुर की गोदाम में छापा


सुबह से हो रही थी एक्शन की बात
घटना के बाद आद सुबह से ही किसी बड़े एक्शन की बात हो रही थी. इस बात को जोर मुख्यमंत्री के दौरे से भी मिल रहा है. वहीं कल से ही लोगों ने पुलिस और प्रशासन की फैक्ट्री मालिकों से मिलीभगत के आरोप लगाने शुरू कर दिए थे. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव हरदा पहुंचकर जिला अस्पताल पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने सीधे घटनास्थल पर पहुंचकर सारी जानकारी ली थी. मुख्यमंत्री हरदा में अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक कर अब तक हुए एक्शन को लेकर रिपोर्ट भी ली थी.


ये भी पढ़ें: रूमाल से कमाल! जुड़ जाएंगे किस्मत के धागे, जानें आपको कौन सा रंग रखना है


मंगलवार को हुआ था ब्लास्ट
मध्यप्रदेश के हरदा में मंगलवार को पटाखा फैक्ट्री में बड़ा ब्लास्ट हुआ था. अब पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है. हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है और 200 के करीब लोग घायल हुए हैं. ब्लास्ट इतना बड़ा था की कई मकान जमीदोज हो गए हैं और कइयों में दरार आई है.