Korba Coal Mine Crack: कोरबा की खदान में आई 3x100 की दरार, तीसरी घटना से ग्रामीणों में हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2099089

Korba Coal Mine Crack: कोरबा की खदान में आई 3x100 की दरार, तीसरी घटना से ग्रामीणों में हड़कंप

Crack Coal Mine In Korba: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के कोरबा एसईसीएल की विजय वेस्ट (SECL Vijay West Mine) भूमिगत खदान की जमीन धंस गई है. गहरी दरार के कारण इलाके में हड़कंप मच गया है.

Korba Coal Mine Crack: कोरबा की खदान में आई 3x100 की दरार, तीसरी घटना से ग्रामीणों में हड़कंप

Korba News: कोरबा। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के कोरबा के कोरबी-चोटिया इलाके में संचालित एसईसीएल की विजय वेस्ट (SECL Vijay West Mine) भूमिगत खदान की जमीन एक बार फिर धंस गई है. लगभग 3 फीट चौड़ी और 100 फीट गहरी दरार के कारण इलाके में हड़कंप मच गया है. इस खदान में ऐसा पहली बार नहीं है. हाल फिलहाल में दो बार पगले भी ऐसा हो चुका है जो लोगों के साथ प्रशासन की चिंता भी बढ़ा रहा है.

कहां का है मामला?
मामला कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल के पसान वन परिक्षेत्र के जलके-तनेरा सर्किल है. यहां कोरबी-चोटिया इलाके में एसईसीएल की विजय वेस्ट भूमिगत खदान संचालित है. यहां खदान के ऊपरी हिस्से की जमीन एक बार फिर धंस गई है. मिली जानकारी के अनुसार, खदान के ऊपरी हिस्से में लगभग 3 फीट चौड़ी और 100 फीट गहरी दरार आई है.

ये भी पढ़ें: हरदा हादसे से अलर्ट! झाबुआ की बाजार में मिले इतने पटाखे, शाजापुर की गोदाम में छापा

लोगों में फैल गई दहशत
ऐसा फिलहाल में तीसरी दफा हो रहा है. घटना सामने आने के बाद से इलाके में दहशत फैल गई है. लोगों को जान-माल का खतरा बना हुआ है. कोरबा की खदान की जमीन का एक बड़ा हिस्सा धंसने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. सूचना के बाद प्रशासन भी एक्टिव हो गया है.

ग्रामीणों ने की जांच की मांग
क्षेत्र में इस तरह की यह तीसरी घटना है इस कारण लोगों में आक्रोश भी है. पसान क्षेत्र के जलके-तनेरा सर्किल के आसपास हुई घटना से दहशत का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों के साथ स्थानी जनप्रतिनिधियों में आक्रोश है और वो इसे लेकर जांच की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: रूमाल से कमाल! जुड़ जाएंगे किस्मत के धागे, जानें आपको कौन सा रंग रखना है

एमपी के हरदा में हुआ है ब्लास्ट
बता दें मंगलवार को मध्य प्रदेश के हराद में एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई है. इसे लेकर देश में चर्चा हो रही है. वहीं पटाखों को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है. इस संबंध में शहरों में फैक्ट्री और गोदामों और फैक्ट्रियों की जांच की जा रही है.

Trending news