उज्जैनः मध्य प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. प्रदेश के सभी शहरों को अनलॉक किया जा रहा है. अब बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन को भी अनलॉक करने की शुरूआत हो गई है. उज्जैन जिला आपदा प्रबंदन की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. कल से शाम 7 बजे तक उज्जैन के बाजार खोले जा सकेंगे. सबसे बड़ी खबर यह है कि 15 जून के बाद बाबा महाकाल मंदिर को बी खोला जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 जून से खुल सकता है बाबा महाकाल मंदिर 
उज्जैन जिला आपदा प्रबंदन की बैठक में यह भी फैसला हुआ है कि अगर हालात सामान्य रहें तो 15 जून से नियमों के साथ बाबा महाकाल का मंदिर भी खोला जा सकता है. मंदिर में प्रवेश के लिए कुछ नियम बनाए जाएंगे. उसी आधार पर मंदिर में प्रवेश में मिलेगा. 


बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन के दो डोज लगवाए होंगे, उन्हें सर्टिफिकेट दिखाने के बाद महाकाल मंदिर में प्रवेश मिलेगा. दर्शन की व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिग के लिए जारी गाइडलाइन के अनुरूप ही की जाएगी. 


कोरोना की दूसरी लहर के चलते बंद किया गया था मंदिर 
दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर के चलते बाबा महाकाल का मंदिर बंद कर दिया गया था. क्योंकि उज्जैन में संक्रमण तेजी से फैला था. जबकि कोरोना के चलते महाकाल मंदिर के दो पुजारियों का निधन भी हो गया था. जिसके बाद मंदिर को बंद कर दिया गया था. लेकिन अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद बाबा महाकाल मंदिर को जल्द ही खोला जाएगा. 


ये भी पढ़ेंः महाकाल मंदिर के पास खुदाई में मिले परमार कालीन के अवशेष, हजार साल पुरानी मूर्तियां निकलीं


WATCH LIVE TV