Narayanpur News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस कर्मियों ने 9 नक्सलियों को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया है. नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ अबूझमाड़ के जंगलों में हो रही है. इससे पहले 29 अप्रैल यानि की कल भी सुकमा जिले में सेना के जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 1 नक्सली मारा गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बरामद हुए हथियार
पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए हैं. इसमें 2 महिला नक्सली भी शामिल हैं. इन नक्सलियों के पास से एके 47 के साथ भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. बता दें कि नारायणपुर/कांकेर सीमावर्ती इलाके के अबुझमाड़ में डीआरजी/ एसटीएफ़ जवानों सुंयक्त पार्टी नक्सल अभियान पर रवाना हुई थी. इस दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. 


सुकमा मुठभेड़ 
इससे पहले नक्सल प्रभावित जिले सुकमा के सलातोंग इलाके में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी मुठभेड़ में एक नक्सली का शव बरामद किया गया था. बताया जा रहा है कि जवान सर्चिंग पर निकले थे, इसी दौरान मुठभेड़ की घटना हुई. दोनों तरफ से फायरिंग हुई. इस दौरान डीआरजी के जवानों नक्सलियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. जिसमें नक्सली मारा गया. 


बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़
बीते दिन बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. सर्च अभियान के दौरान करीब 7.30 बजे बेलम गुट्टा के पहाड़ी में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई थी. दोनों तरफ से एक-दूसरे पर गोलियां बरसाई गईं थी. 


3 नक्सली हुए थे ढेर
इस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर हुए थे. मुठभेड़ में 2 महिला और 1 पुरुष नक्सली की मौत हुई थी. सर्च अभियान के दौरान टीम को घटनास्थल से हथियार, विस्फोटक, प्रतिबंधित गठन के प्रचार-प्रसार की सामग्री, वर्दी, पिट्ठू, दवाईयां और अन्य दैनिक उपयोग की चीजें मिली थीं. बीजापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की थी. उन्होंने बताया था कि बेलम गुट्टा के पहाड़ी पर नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है.