Maihar News: मैहर जिले की रामनगर नगर परिषद में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस को 15 साल बाद जीत मिली है. इस सीट पर अध्यक्ष का पद शून्य हो गया था, जिससे चुनाव की स्थिति बनी थी, पहले यहां अध्यक्ष पद पर बीजेपी का कब्जा था लेकिन उपचुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली. कांग्रेस की दीपा मिश्रा बीजेपी की सुनीता पटेल को हराकर नई अध्यक्ष बनी है, ऐसे में यह जीत कांग्रेस के लिए खुशखबरी मानी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस को 8 तो BJP को मिले 7 वोट 


दरअसल, रामनगर नगर परिषद में 15 वार्ड हैं, जिनमें से 8 पार्षदों ने कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन किया था, जबकि बीजेपी प्रत्याशी सुनीता पटेल को केवल 7 वोट ही मिले. इस तरह से कांग्रेस को यहां जीत मिली. खास बात यह रही कि बहुमत में होने के बाद भी बीजेपी हार गई, गौरतलब हैं कि रामनगर में सुनीता और उनके पति राम सुशील सहित भाजपा के कुल 9 पार्षद थे, जबकि कांग्रेस के 5 और 1 पार्षद निर्दलीय था, लेकिन नतीजों में जीत कांग्रेस की हुई, यानि बीजेपी के पार्षदों ने भी कांग्रेस को वोट कर दिया. 


बीजेपी अध्यक्ष का निर्वाचन हुआ था शून्य 


बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान एक याचिका पर आए कोर्ट के फैसले में राम सुशील और सुनीता दोनों का निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था. जिसके बाद सुनीता पटेल को अध्यक्ष की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी, हालांकि बाद में दोनों फिर से उपचुनाव जीत गए. लेकिन इस बार सुनीता पटेल अध्यक्ष का पद नहीं बचा पाईं. बता दें कि अध्यक्ष का चुनाव हारी सुनीता पटेल रिश्ते में पूर्व मंत्री रामखिलावन पटेल की साली लगती हैं. 


नतीजों के बाद बीजेपी के खेमे में मायूसी छायी हुई थी, जबकि कांग्रेस के खेमें में खुशी की लहर थी. जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नवनियुक्त अध्यक्ष के साथ विजय जुलूस भी निकाला. बता दें कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मैहर सीट पर जीत मिली है, लेकिन नगर परिषद के चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. 


ये भी पढ़ेंः Jyotiraditya Scindia: 'मिशन-चंबल' पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुरैना में कांग्रेस के साथ फिर किया बड़ा खेल