राजेश निलशाद/रायपुर: पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री राजधानी रायपुर में आयोजित हनुमंत कथा के लिए रायपुर पहुंच गए है. पंडित शास्त्री रायपुर में 23 जनवरी से  27 जनवरी आयोजित हनुमंत कथा करेंगे. बता दें कि दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक कथा सुनाई जाएगी. कोटा रोड गुढ़ियारी स्थित विवेकानंद विद्यापीठ के सामने बाबा का दिव्य दरबार लगेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरबार में दूसरे राज्यों से पहुंचे लोग
बाबा बागेश्वर के दरबार में अर्जी लगाने छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से भी लोग पहुंच रहे हैं. लोग अपनी अर्जी लगाने दरबार में डेरा डाले हुए हैं. दरबार में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा, यूपी, बिहार आदि राज्यों के श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं. बीती रात को ही पंडाल में बिस्तर लगाकर बाबा का इंतजार कर रहे हैं.


राललला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कही ये बात
राललला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- "भारत अब वर्तमान में विश्व गुरु की ओर अग्रसर है. कल जो भारत का सूर्योदय हुआ एक भव्य मंदिर में हमारे सूर्यवंशी प्रभु श्री राम स्थापित हुए. भारत में एक नया संचार है. भारत में लोग अखंडता और एकता की ओर लोग बढ़ रहे हैं.  कल सभी सनातनी हिंदू ने त्रेता युग प्रारंभ किया अब द्वापर युग की तैयारी है. हनुमान जी की कृपा से यहां पर भी समूचे क्षेत्र में जितना धर्मांतरण हो रहा है, उसको रोका जाएगा. घर वापसी बहुत आयत मात्रा में कराई जाएगी".


राम राज्य भारत में आ चुका है- धीरेंद्र शास्त्री 
कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि, "इसी तारीख को छत्तीसगढ़ में हमने पूरे भारत को नारा दिया था तुम मेरा साथ दो मैं तुम्हें हिंदू राष्ट्र दूंगा. साल बदला छत्तीसगढ़ का हाल बदला. बहुत जल्दी राजिम में महाकुंभ लगने वाला है तो राजिम के महाकुंभ में भी पूरा छत्तीसगढ़ सम्मिलित होने वाला है. यह हमारा ननिहाल है, यहां हमारे मामा जी रहते हैं. अब छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण नहीं चलेगा. क्योंकि अब यहां के हाल बदल चुके हैं. सब खुशहाल हो चुके हैं. राम राज्य भारत में आ चुका है".


यह भी पढ़ें: CG NEWS: पूर्व CM भूपेश बघेल को क्यों करना पड़ा सरेंडर, जानें क्या है मामला?


 


मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी को लेकर कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, "विष्णु देव साय जी बहुत प्यारे हैं बहुत जमीन से जुड़े हुए आदमी हैं. वह छत्तीसगढ़ के जनहित के लिए बहुत अच्छे हैं".