Anju in Pakistan/प्रिया पांडेय: फेसबुक पर दोस्ती के बाद भारत से पाकिस्तान गई शादीशुदा महिला अंजू अब बड़ी मुसीबत में फंस सकती है. अंजू के पाकिस्तान जाने के मामले में सरकार को इंटरनेशनल कांस्पीरेसी का शक है. इस मामले में मध्य प्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अंजू के पाकिस्तान जाने से लेकर पहुंचने तक की जांच होगी. पाकिस्तान में अंजू की जिस तरह से आवभगत हो रही है उससे शक पैदा हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृहमंत्री ने कहा, " मैंने स्पेशल ब्रांच को जांच के निर्देश दिए हैं. टीम इसकी कड़ियां जोड़कर जांच करेगी. कहीं अंजू के पाकिस्तान जाने के पीछे कोई इंटरनेशनल कांस्पीरेसी तो नहीं है." बता दें कि भारतीय महिला अंजू ने पाकिस्तान जाने के बाद इस्लाम कबूल कर लिया है. उसने अपने फेसबुक दोस्त से शादी भी कर ली है. खबर है कि इस्लाम कबूल करने पर अंजू को नकद राशि और जमीन उपहार के रूप में दी गई है. अंजू पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में ठहरी हुई है.


तोहफे में मिली ढेर सारी जमीन
पाकिस्तान जाने के बाद फातिमा बनी अंजू की 2019 में फेसबुक के जरिए नसरुल्ला से दोस्ती हुई थी. 25 जुलाई को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अपर दीर जिले में दोनों ने शादी कर ली. इस दौरान खैबर पख्तूनख्वा स्थित एक रियल एस्टेट कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहसिन खान अब्बासी ने अंजू और नसरुल्ला से मुलाकात की. अब्बासी ने अंजू को एक चेक सौंपा, जिसकी धनराशि के बारे में खुलासा नहीं किया गया है. इसके अलावा अंजू को 2,722 वर्ग फुट जमीन के दस्तावेज भी दिए गए ताकि वह पाकिस्तान में आराम से रह सके.


यूपी के बलिया के रहने वाले हैं अरविंद
बता दें कि अरविंद यूपी के बलिया जिला के रहने वाले हैं. फिलहाल वह अपनी नौकरी को लेकर राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रह रहे हैं. वहीं, अरविंद की पत्नी अंजू भी यूपी के जालौन जिला के कैलोर गांव की रहने वाली है. अरविंद का कहना है कि दोनों की शादी लव मैरिज नहीं, बल्कि अरेंज्ड मैरिज हुई थी. अरविंद का यह भी कहना है कि अंजू की पति और अपने दोनों बच्चों के साथ बहुत अच्छे से बनती भी थी. अंजू के पिता फिलहाल मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में रहते हैं.