Haryana Vidhan Sabha Chunav Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो गई है. हरियाणा के चुनावी नतीजों ने एक बार फिर से चौंका दिया है. भाजपा ने यहां जीत के हैट्रिक लगा दी है. सुबह पिछड़ती दिख रही भाजपा ने नतीजों ने बाजी मारी है. भाजपा को 90 में से 48 सीटों पर मिली है. कांग्रेस को 37 सीटों मिली हैं.  जबकि अन्य को सिर्फ 5 सीटों पर ही जीत मिली है.  फिलहाल बीजेपी हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाती नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस एक बार फिर यहां चूकती नजर आ रही है. खास बात यह है कि हरियाणा में क्षेत्रीय दल भी चुनाव मैदान में दम दिखा रहे थे. लेकिन नतीजों में क्षेत्रीय दलों का प्रभाव ज्यादा नजर नहीं आ रहा है. हरियाणा विधानसभा चुनाव में 5 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी. इस बार 67.90 प्रतिशत हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं. नायब सैनी को बीजेपी ने चुनावों से 6 महीने पहले ही मुख्यमंत्री बनाया था. माना जा रहा है कि बीजेपी की सरकार बनना तय है. सैनी ही हरियाणा के मुख्यमंत्री होंगे. मुख्यमंत्री नायब सैनी लाडवा विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं. उन्होंने नतीजों से पहले बीजेपी की जीत का दम भरा था. नायब सिंह सैनी इस बार लाडवा से चुनाव लड़े थे.


हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, " आज ही दिवाली मन गई...आज हम सब बीजेपी की भारी जीत के बाद आतिशबाजी कर रहे हैं. ये हरियाणा की जीत नहीं है बल्कि सत्य की जीत हुई है. हरियाणा के लोगों ने दूध का दूध पानी का पानी कर दिया है और कांग्रेस को धूल चटा दी है.