IND vs SA Probable Playing 11: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच बोलैंड पार्क स्टेडियम पर होगा. तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमों के नाम एक - एक जीत दर्ज है. आज जीतने वाली टीम सीरीज को अपने नाम कर लेगी. बता दें कि इससे पहले हुई टी- 20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. आज के मुकाबले में टीम इंडिया इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिच रिपोर्ट 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज खेला जाने वाला आखिरी मुकाबला बोलैंड पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें तो ये हाई स्कोर वाली पिच मानी जाती है. बता दें कि यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए परिस्थितियां काफी अच्छी साबित हो सकती है.  हालांकि थोड़ा बहुत गेंदबाजों को भी मदद मिलने की उम्मीद है.


आंकड़े 
अगर हम इस मैदान की अगर पिछले आंकड़ों की बात करें तो यहां पर 13 मुकाबले खेले गए हैं,  जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 7 मुकाबलों को अपने नाम किया है.  इसके अलावा दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को भी जीत हासिल हुई है. कल होने वाला मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. क्योंकि दोनों टीमें एक - एक जीत के साथ सीरीज में बराबरी की हैं.  अगर आप इस मुकाबले में ड्रीम टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से जानकारी हासिल कर सकते हैं. 


इन पर नजर 
आज होने वाले आखिरी वनडे मुकाबले में दर्शकों की निगाहें एक बार फिर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन पर रहेगी. साईं की बात करें तो इन्होंने पहले दो मुकाबलों में शानदार अर्धशतक लगाया था. दूसरे सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ अभी तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. इसके अलावा टीम में मौजूद रिंकू सिंह हमेशा की तरह इस मैच में भी आकर्षक का केंद्र होंगे, क्योंकि रिंकू सिंह की वजह से टीम में काफी ज्यादा गहराई आई है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि रिंकू मौके को कैसे भुनाते हैं. 


संभावित प्लेइंग 11- लोकेश राहुल (कैप्टन), साईं सुदर्शन, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रजत पाटीदार, अक्षर पटेल,  कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार