Ind vs SA: भारत और ऑस्ट्रलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज का समापन हो चुका है. भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया, अब भारतीय टीम अफ्रीका के खिलाफ टी 20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी. पहला टी 20 मैच 10 दिसंबर को डरबन में खेला जाएगा. टी 20 की कप्तानी एक बार फिर सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है. टी 20 सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है. जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिंकू सिंह 
बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. पूरी सीरीज में देखा गया जब टीम को तेज गति से रन बनाने की जरुरत पड़ी तो रिंकू सिंह ने ये जिम्मेदारी बखूबी निभाई, इसके अलावा जब टीम को जरूरत थी तो रिंकू सिंह ने रूक कर बल्लेबाजी की. उन्होंने चौथे टी 20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की, हालांकि 5 वें टी 20 मैच में वो कुछ खास नहीं कर पाए. एक बार फिर रिंकू सिंह से दर्शकों और चयनकर्ताओं को काफी ज्यादा उम्मीद होंगी. 


जीतेश शर्मा 
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले जीतेश शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शामिल किया गया था. यहां पर दो मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, जिसका नतीजा ये हुआ कि उन्हें अफ्रीका के खिलाफ भी टी 20 सीरीज का हिस्सा बनाया गया है. दर्शकों को उम्मीद है कि देश के बाहर भी जीतेश अच्छा प्रदर्शन करेंगे. 


रवि विश्नोई 
रवि विश्नोई को अफ्रीका के खिलाफ भी मौका दिया गया है. रवि विश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. रवि ने लगभग हर टी 20 मुकाबले में विकेट चटकाया था. रवि के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेबस नजर आए थे. ऐसे में अब देखना होगा कि रवि विश्नोई अफ्रीका के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं.