नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि नहीं की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जसप्रीत बुमराह कमर में चोट के चलते आगामी टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे. कमर की चोट के चलते ही जसप्रीत बुमराह एशिया कप और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेल सके थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चोट के बाद बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में वापसी की थी लेकिन इस सीरीज के दो मैचों में ही बुमराह खेले. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा थे लेकिन कमर में दर्द के चलते वह सीरीज के पहले मैच में नहीं खेले. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जसप्रीत बुमराह की कमर में हल्का फ्रैक्चर है. इसके चलते बुमराह अगले 4-6 महीने क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. अब फीजियो बुमराह की जांच करेंगे और उसके बाद तय होगा कि बुमराह को सर्जरी की जरूरत होगी या नहीं. 


रविंद्र जडेजा के बाद जसप्रीत बुमराह दूसरे अहम खिलाड़ी हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप के लिए जा रही भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं. इससे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह के बाहर होने पर मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में मौका मिल सकता है. शमी को वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में स्टैंड बाई के रूप में चुना गया था. ऐसे में अब वह टीम का हिस्सा बन सकते हैं. 


मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चुने गए थे लेकिन कोरोना के चलते मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए थे. अब शमी का कोरोना टेस्ट निगेटिव हो गया है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि वह वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में खेलते नजर आ सकते हैं.