PM Modi MP tour: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी इस बार ''अबकी बार 400 पार'' का नारा देकर चुनाव मैदान में उतरी है. वहीं  मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी मिशन 29 नारा दिया है. जिसके लेकर भाजपा के दिग्गज लगातार मध्य प्रदेश के दौरे-प्रचार-रोड शो कर रहे हैं. अब इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बेक – टू बेक एमपी के दौरे पर रहने वाले हैं. पीएम मोदी सागर, बैतूल, भोपाल, दमोह और मुरैना में चुनाव प्रचार करने आएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (bjp) मिशन 29 (BJP Mission -29) में जुट गई है. इसी कड़ी में पीएम मोदी के तूफानी दौरे होने वाले हैं.


19 अप्रैल को दमोह दौरे पर पीएम मोदी
जिस वक्त एमपी की 6 लोकसभा सीट पर मतदान चल रहा होगा, उस वक्त पीएम मोदी दमोह में बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी दमोह में एक घंटे रुकेंगे. दमोह से सटे इमलाई गांव में ये जनसभा होगी, और मोदी भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह के समर्थन में जिले की आठों विधानसभाओं के लोगों को संबोधित करेंगे.


वहीं मीडिया को जानकरी देते हुए मंत्री लखन पटेल ने बताया कि मोदी के इस आयोजन में करीब 75 हजार लोगों के आने की संभावना है. उसी हिसाब से पंडाल में तैयारी की गई है. उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल को दोपहर 1 बजकर 15 बजे पीएम मोदी खजुराहो पहुंचेंगे. दोपहर 1:45 बजे हेलिकॉप्टर से दमोह आएंगे.


24 अप्रैल को तीन तूफानी दौरे
इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को भोपाल, सागर और बैतूल का दौरे पर भी रहने वाले हैं. पीएम मोदी भोपाल में बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा के समर्थन में हुजूर विधानसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे. वहीं, सागर में भाजपा प्रत्याशी लता वानखेड़े और बैतूल में प्रत्याशी दुर्गादास उईके के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. आज सीएम मोहन यादव खुद लता वानखेड़े ने नामांकन में शामिल होंगे.


25 अप्रैल को मुरैना में जनसभा 
वहीं  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 अप्रैल को मुरैना में सभा करेंगे. जिसकी तैयारियां शुरू कर दी है. मोदी पुलिस परेड ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ 25 अप्रैल को मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा कई और शीर्ष नेता आएंगे. बता दें कि यहां मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के साथ बसपा भी त्रिकोणीय मुकाबले में है. इसे देखते हुए पीएम मोदी की सभा बीजेपी के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं होगी  यहां 7 मई को मतदान होना है.


गौरतलब है कि इस बार बीजेपी ने प्रदेश स्तरीय नेताओं से प्रचार कराने से ज्यादा केंद्रीय नेतृत्व और स्टार प्रचारकों से सीट पर प्रचार कराने पर फोकस रखा है. यही कारण है कि पीएम मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के कई दिग्गज नेता अबतक प्रदेश की अलग अलग लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए आ चुके हैं.