MP Government School open: मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए एक जरूरी खबर है. बता दें कि आज यानि की 18 जून से प्रदेश में सरकारी स्कूल खुल जाएंगे. आगामी 3 दिन तक प्रदेश में प्रवेश उत्सव मनाया जाएगा. आज राजधानी भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सीएम मोहन यादव स्कूल चलें हम अभियान की शुरुआत करेंगे. इस अभियान के तहत सीएम बच्चों का स्कूल में स्वागत करेंगे. इसके अलावा क्या- क्या होगा आइए जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खत्म हुई छुट्टियां 
मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों की छुट्टियां खत्म हो चुकी है. आज से प्रदेश के सभी सरकारी स्कूल खुल जाएंगे. राजधानी भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सीएम मोहन यादव स्कूल चलें हम अभियान की शुरुआत करेंगे. आगामी तीन दिनों तक प्रवेश उत्सव मनाया जाएगा, इसके जरिए सीएम नए छात्रों का स्वागत करेंगे. बता दें कि पूरे प्रदेश की शासकीय शालाओं में आयोजित किए जा रहे प्रवेशोत्सव के दौरान सांसद, विधायक एवं अन्य जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगें. साथ ही साथ छात्रों के अभिभावकों का स्वागत होगा और उन्हें स्पेशल भोजन दिया जाएगा. 


फ्री में मिलेंगी पुस्तकें 
स्कूल चलें हम अभियान के दूसरे दिन यानि की 19 जून को शिक्षकों और अभिभावकों की बैठक होगी. इस बैठक में शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में अभिभावकों को जानकारी दी जाएगी. साथ ही साथ फ्री में पाठ्य पुस्तक भी दिए जाएंगे.  इसके अलावा 20 जून यानि की तीसरे दिन स्कूलों में भेट कार्यक्रम किया जाएगा. इसके जरिए समाज के प्रभावशाली लोग स्कूलों में बच्चों से आकर मिलेंगे. साथ ही साथ उनका मार्गदर्शन करेंगे, बच्चों से मिलने के लिए स्कूलों में वही लोग पहुंचेंगे जिनसे बच्चे प्रभावित हो सके. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि भोपाल में होने वाले कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा. ताकि लोगों तक ये पहुंच सके. 


ये भी पढ़ें: आपके अंदर जान डाल देंगी ये किताबें, बस सुबह- शाम पढ़ लें इसे


हुई थी छुट्टियां 
मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 1 मई को छुट्टियां हुई थी. छुट्टी के दौरान 15 जून को स्कूल खुलने की बात कही गई थी. हालांकि इसके बाद छुट्टियों को बढ़ाने भी की गई थी. लेकिन आज प्रदेश के सभी सरकारी स्कूल खुलेंगे.