अजय दुबे/ भोपाल: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav) जनता को लुभाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. आए दिन देखा जा रहा है सीएम प्रदेश वासियों को कोई न कोई सौगात दे रहे हैं. एक बार फिर प्रदेश के दो राष्ट्रीय राजमार्ग शहडोल-सागरटोला और पिछोर-दिनारा खंड पेव्ड शोल्डर के साथ अपग्रेड होने की सौगात मिली है. इसके लिए सीएम ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) का आभार जताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपग्रेड होंगे राजमार्ग 
मध्य प्रदेश के निवासियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि प्रदेश के दो राष्ट्रीय राजमार्ग शहडोल-सागरटोला और पिछोर-दिनारा खंड पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड होंगे. इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और जहाजरानी मंत्रालय ने 1278 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है. 


प्रदेश वासियों को सौगात मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-543 के शहडोल-सागरटोला खंड को पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड करने के लिए 852 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है. जबकि तरह राष्ट्रीय राजमार्ग- 346 के पिछोर-दिनारा खंड को पेव्ड शोल्डर के साथ दो लेन में अपग्रेड करने के लिए 425. 97 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है. बता दें कि राजमार्ग के अपग्रेड होने के बाद डिंडौरी और मंडला के पिछड़े इलाकों का शहडोल से संपर्क बेहतर होगा. इसके अलावा कोयला और कृषि उत्पादों के लिए आवागामन में भी काफी ज्यादा आसानी आएगी और साथ ही साथ काम में तेजी आएगी. 


ये भी पढ़ें: MP News: इस दिन से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र, जानें इस बार जनता को क्या मिलेगा?


गृहमंत्री से भी की मुलाकात 
इसके अलावा प्रदेश के मुखिया सीएम यादव ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की. मुलाकात के बाद सीएम ने ट्वीट करते हुए  लिखा कि गृहमंत्री के साथ प्रदेश के विकास एवं जनकल्याण से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तार से चर्चा की. बता दें इसके अलावा सीएम ने पार्बती-कालीसिंध-चंबल परियोजना को लेकर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के साथ भी बैठक की जिसके बाद सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि परियोजना को पश्चिमी मध्यप्रदेश के लिए वरदान बताते हुए कहा कि इस परियोजना से प्रदेश के मालवा और चंबल अंचल में लगभग तीन लाख हेक्टेयर का सिंचाई रकबा बढ़ेगा, जिससे इन अंचलों के धार्मिक और पर्यटन केंद्र भी विकसित होंगे. इससे प्रदेश की लगभग 1.5 करोड़ आबादी, इस परियोजना से लाभान्वित होगी.