MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है.  उत्तर से आ रही सर्द हवाओं की वजह से गलन बढ़ गई है. जिसकी वजह से प्रदेश भर में लोगों को ठिठुरन महसूस होने लगी है. प्रदेश के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. सबसे कम तापमान दतिया का दर्ज किया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी मौसम में लगातार गिरावट देखी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP का मौसम 
मध्य प्रदेश में उत्तर भारत से आ रही हवाओं के कारण लगातार मौसम में परिवर्तन हो रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो सबसे न्यूनतम तापमान वाला शहर दतिया रहा. यहां का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि उमरिया में उमरिया में 6.5 और रीवा में 6.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा पंचमढ़ी के तापमान में गिरावट देखी गई यहां पचमढ़ी में अधिकतम तापमान 17. 4 डिग्री, मलाजखंड में 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि प्रदेश के अन्य शहरों में भी तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. इसके अलावा भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर के भी तापमान में गिरावट देखी गई. 


शीतलहर 
मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में सिवनी बैतूल, मलाजखंड और खरगोन में शीतलहर देखने को मिला. सीजन की य पहली शीतलहर थी. आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में औऱ बढ़ोत्तरी देखी जाएगी. 


छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से लोगों को काफी ज्यादा ठिठुरन महसूस हो रही है. प्रदेश के कई जिलों में कोहरे की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लगातार मौसम में गिरावट देखी जा रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि शीतलहर प्रदेश में चलने की संभावना है.