Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, मौसम विभाग ने आज जबलपुर, रीवा, शहडोल सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर आज तापमान बढ़ने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP का मौसम 
मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है. प्रदेश में 29 मार्च से फिर से बारिश शुरु हो गई है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. आज भी विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में गरज- चमक के साथ बारिश होगी. साथ ही साथ आंधी भी चल सकती है. 


इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के जबलपुर, रीवा, शहडोल ,संभाग के जिलों और राजगढ़, बैतूल, सागर, पन्ना, टीकमगढ़, दमोह और छतरपुर में गरज चमक के साथ तेज बारिश होगी. साथ ही साथ यहां तेज हवा भी चलेगी. 


किसानों में परेशानी 
अचानक बदले मौसम की वजह से किसान काफी ज्यादा परेशान हैं. बता दें कि इस खेतों में गेहूं की फसल पककर तैयार है. ऐसे में बारिश की वजह से इसको काफी ज्यादा नुकसान हो सकता है. इसे लेकर किसानों में डर का माहौल बना हुआ है. 


छत्तीसगढ़ का मौसम
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी यहां पर तापमान बढ़ने की संभावना है.  पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो जशपुर, सूरजपुर, रायगढ़, जांजगीर- चांपा सहित कई जिलों में गर्मी की वजह से लोगों को परेशानी हुई.