COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Munawwar Rana Death: देश के जाने माने शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana Ghazal) बीती रात दुनिया को अलविदा कह गए. इनका निधन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ. राणा जितना अपनी शायरियों के लिए फेमस थे उतने ही अपने विवादित बयानों के कारण. अक्सर देखा गया था कि राजनीतिक मुद्दों पर मुनव्वर राणा बेबाकी से अपनी बात कह देते थे. इन सब के बावजूद भी दुनिया भर में राणा के लाखों चाहने वाले थे. ऐसे ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान राणा ने कहा था की यूपी में दोबारा योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार बनी तो मैं प्रदेश छोड़ दूंगा, सरकार बनने के बाद मशहूर शायर मंजर भोपाली (Manzar Bhopali) ने मुनव्वर राणा को मध्य प्रदेश आने का न्योता था लेकिन ये शर्त रखी थी.


मंजर भोपाली का न्योता 
मुनव्वर राणा के उत्तर प्रदेश छोड़ने के ऐलान के बाद मशहूर शायर मंजर भोपाली ने उन्हें मध्य प्रदेश में रहने का न्योता दिया था. मंजर ने अपने फेसबुक वॅाल पर लिखा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई है. मुनव्वर राणा ने कहा था कि ऐसा हुआ तो मैं प्रदेश छोड़ दूंगा. मैने भोपाल में उनके लिए अपने फर्म हाउस पर एक घर तैयार करवाया है. अगर वो मध्य प्रदेश आना चाहते हैं तो भोपाल उनकी सेवा में हाजिर है. लेकिन उनसे एक गुजारिश है कि कम बोलिए जनाब ज़िहानत के बावजूद. यानि की यहां कम ही बोलिए ज्यादा बोलना आपके लिए नुकसान दायक साबित हो गया है. 


ये भी पढ़ें: Munawwar Rana: सपना खत्म होता है...यहां पढ़ें मुनव्वर राना के चर्चित शेर


राणा का ऐलान 
उत्तर प्रदेश 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद मुनव्वर राणा ने एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर इस बार उत्तर प्रदेश में योगी सरकार फिर से आ गई तो मैं यूपी छोड़ दूंगा. परिणाम आने के बाद भाजपा ने यहां पर बहुमत हासिल किया और सरकार बनाई. इसके बाद सोशल मीडिया पर मुनव्वर राणा ट्रोल होने लगे और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका कई जगह टिकट भी करवा दिया था. इसी बीच मंजर भोपाली ने भी बयान दिया था.