Sukma Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा में आए दिन नक्सलियों की कोई न कोई गतिविधियां देखी जाती हैं. एक बार फिर नक्सलियों ने CRPF के जवानों को निशाना बनाया है. इसमें एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक जवान घायल हो गया है. बता दें कि बीते कुछ दिन पहले भी नक्सलियों ने कांकेर में IED ब्लास्ट किया था. जिसमें BSF का एक जवान शहीद हो गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैंप पर किया हमला
नक्सलियों ने ये हमला सुकमा के बेदरे कैम्प पर किया. इसमें CRPF का एक ASI शहीद हो गया है. जबकि मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि दूसरा जवान लहूलुहान हो गया है. 


सर्चिंग पर निकले थे जवान 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बेदरे कैंप में जवान सर्चिंग के लिए निकले थे इसी दौरान हमला हुआ है. बता दें कि पूरा मामला जगरगुंडा थाना क्षेत्र का है. 


सीएम ने किया नमन 
सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ की 165 बटालियन और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद सब इंस्पेक्टर सुधाकर रेड्डी की शहादत को किया विष्णु देव साय ने नमन किया है. साथ ही साथ घायल कॉन्स्टेबल रामू के समुचित इलाज की व्यवस्था करने अधिकारियों को निर्देश दिया है. 


 



कांकेर ब्लास्ट 
बीते दिन कांकेर के प्रतापपुर थाना क्षेत्र में BSF जवानों की टीम रूटीन सर्चिंग पर निकली हुई थी. इस दौरान नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था. जिसमें एक जवान शहीद हो गया था.  बताया जा रहा था कि जवान सर्चिंग करते हुए प्रतापपुर के बीच जंगलों में पहुंच गए थे. जहां पर ब्लास्ट हुआ था. 


दंतेवाड़ा ब्लास्ट
इसके पहले दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने ब्लास्ट किया था. बता दें पीएलजीए सप्ताह के दौरान बैनर पोस्टर हटाने के दौरान सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए थे. बैनर पोस्टर निकालने के दौरान अचानक से आईईडी विस्फोट हुआ था. बारसूर पल्ली मार्ग के सातधार 195 बटालियन के जवान ब्रिज के पास लगे बैनर पोस्टर को निकाल रहे थे तभी आईईडी ब्लास्ट हुआ था. जिसमें दो जवान घायल हो गए थे.