Latest Indore News in Hindi: इंदौर एक बार फिर प्रवासी भारतीय सम्मेलन करने जा रहा है.इस बार ये आयोजन सिर्फ़ इंदौर में ही होगा और इसमें इंदौर के बाहर विदेश में रहकर देश और इंदौर का नाम रोशन कर रहे लोगों को बुलाया जाएगा. इस सम्मेलन के लिए 40 देशों से लगभग 1000 प्रवासी भारतीयों को संपर्क किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

40 से अधिक देशों से बुलाया जाएगा
आज इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने मीडिया को चर्चा करते हुए बताया कि इंदौर में एनआरआई यानी नोन इंदौर रेजिडेंशियल लोगों को 40 से अधिक देशों से बुलाया जाएगा. उनसे इंदौर में हो रहे विकास के बारे में चर्चा करी जाएगी. साथ ही इस विकास में उनके सुझाव भी लिए जाएंगे. यह आयोजन इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पर आगामी 17 दिसंबर को आयोजित किया जायेगा. जिसके लिए एक वेबसाइट भी बनाई गई है. इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गये हैं. यही सम्मेलन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आयोजित किया जायेगा.


इन देशों से बुलाया जाएगा इंदौरियों को
अमेरिका, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, मलेशिया, यूएई, बहरीन, जापान, आयरलैंड, जर्मनी, स्वीडन के साथ अफ्रीकी देशों में बसें इंदौरी इस सम्मेलन से जुड़ेंगे. सम्मेलन में उनसे पर्यावरण, शिक्षा, तकनीक और निवेश के संबंध में चर्चा होगी.


पोहा पार्टी का आयोजन
इस सम्मेल में आने वाले प्रवासी भारतीयों के लिए खास व्यवस्था करी गई है. सुबह के समय पोहा पार्टी रखी गई है. इसके अलावा राम मंदिर की प्रतिकृति भी उन्हें दिखाई जाएगी.


यह भी पढ़ें: MP News: मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम, स्कूलों के समय में बदलाव, जिला कलेक्टर ने दिया ये आदेश


 


गौरतलब है कि पिछले साल भी इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन हुआ था. इस दौरान तय किया गया था कि हर साल इंदौर मे यह सम्मेलन आयोजित होगा. मेयर भार्गव ने बताया कि पिछले बार हमने एनआरआई गौरव पुरस्कार भी दिया था.  उन्होंने बताया कि प्रवासीय भारतीयों ने डिजिटल तकनीक के मामले में इंदौर की मदद की है.


रिपोर्ट- शिव मोहन शर्मा