MP के इस जिले में लड़कियां बन रही आत्मनिर्भर, पलभर में करेंगी पलटवार, देखें तस्वीरें

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाए जाने की ट्रेनिंग मिल रही है. यहां लड़कियां आत्मरक्षा के गुर सीख रही हैं.

अर्पित पांडेय Thu, 23 May 2024-3:02 pm,
1/6

खरगोन शहर में हिंदू संस्कृति एवं संस्कर संस्था लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के तरीके सिखा रही है. जहां लड़कियों को आत्मरक्षा का तरीका सिखाया जा रहा है. 

2/6

खरगोन शहर की विवेकानंद कालोनी में हर दिन करीब 300 लड़कियां जूडो कराटे लट्ठबाजी का प्रशिक्षण ले रही है, ताकि वह किसी भी आपातस्थिति में अपनी रक्षा खुद कर सके.

3/6

प्रशिक्षण लेने आ रही व्रशिका दसौंदी और प्रियांसी गुप्ता कहती है महिला शक्ति को सशक्त कर रही है यह संस्था सभी आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढ़ा रही है. 

4/6

लड़कियां सुबह से जूडो कराटे का प्रशिक्षण लेती और फिर बाद में उसका अभ्यास भी करती हैं, जबकि उन्हें लट्ठबाजी करना भी सिखाया जा रहा है. 

5/6

संस्था के राजू शर्मा बताते है आज जो माहौल है उसमें बेटियों का आत्मनिर्भर बनना बहुत जरूरी है. बालिकाएं मजबूत हो इसलिए यह प्रशिक्षण उन्हें दिया जा रहा है.

6/6

खरगोन शहर में हिंदू संस्कृति एवं संस्कर संस्था की इस पहल की तारीफ भी हो रही है, क्योंकि आज के वक्त में लड़कियों का आत्मनिर्भर बनना जरूरी है. खरगोन से राकेश जायसवाल की रिपोर्ट 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link